विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: सरकारी बंगले के लिए भटक रहे हैं मोहन के 22 मंत्री, ये बड़ी वजह आई सामने

Bhopal: मध्य प्रदेश में चुनाव हारे हुए मंत्रियों का अब भी सरकारी बंगलों पर कब्जा जमा हुआ है. ऐसे में नए मंत्रियों को सरकारी बंगला नहीं मिल पा रहा है. बंगला नहीं मिलने से नए मंत्री यहां- वहां भटकने को मजबूर हैं.

Read Time: 3 min
MP News: सरकारी बंगले के लिए भटक रहे हैं मोहन के 22 मंत्री, ये बड़ी वजह आई सामने
इन मंत्रियों को नहीं मिला है सरकारी बंगला.

Government Bungalows: मध्य प्रदेश में मंत्रियों को शपथ ग्रहण के बाद पोर्टफोलियो (Portfolio) का बंटवारा भी हो चुका है. मंत्रियों को पोर्टफोलियो मिले दो हफ्ते से ज्यादा का समय हो गया है, लेकिन अभी तक उन्हें सरकारी बंगला (Government Bungalows) नहीं मिला है. वजह है मध्य प्रदेश के 12 पूर्व मंत्री,जो चुनाव हारने के बावजूद भी बंगला खाली नहीं कर रहे हैं.

मध्य प्रदेश के 10 पूर्व मंत्री जो वर्तमान में विधायक हैं और उन्हें कैबिनेट में शामिल नहीं किया गया है. नियमानुसार उन्हें विधायक पूल का बंगला आवंटित होना चाहिए, लेकिन यह लोग अब भी मंत्रियों वाले बंगले में रह रहे हैं. नतीजतन मध्य प्रदेश के 22 मंत्री यहां- वहां रहने को मजबूर हैं. कोई अपने बेटे के बंगले में रह रहा है, तो कोई अपने भाई के बंगले में रह रहा है, तो कोई गेस्ट हाउस और कोई विधायक विश्रामगृह में रहने को मजबूर हैं.

ऐसे परेशान हो रहे नए मंत्री 

मध्य प्रदेश की 30 मंत्रियों वाली कैबिनेट में कई मंत्री ऐसे हैं, जिन्हें सरकारी बंगला (Government Bungalows) नहीं मिला है. वह अपने रिश्तेदारों या गेस्ट हाउस में रहने को मजबूर हैं. मध्य प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय (kailash vijayvargiya) अपने बेटे के शिवाजी नगर स्थित बंगले में रह रहे हैं. पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल (Prahlad Singh Patel) अपने भाई जालम सिंह के बाणगंगा स्थित बंगले में रह रहे हैं. वहीं, लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह बीएचईएल के गेस्ट हाउस में रहने को मजबूर हैं. तो कई मंत्री विधायक विश्रामगृह में रह रहे हैं.

ये भी पढ़ें  MP में सभी मंत्रियों के सरकारी आवासों में लगेंगे सोलर प्लांट, ट्रिपिंग की समस्या का भी होगा समाधान

कांग्रेस बोली- जो हारे उन्हें बाहर निकालें 

दरअसल, नरोत्तम मिश्रा और कमल पटेल सहित करीब 12 मंत्री इस विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में चुनाव हार चुके हैं. वहीं, 10 पूर्व मंत्री ऐसे हैं, जो चुनाव तो जीत गए हैं, लेकिन मंत्रिमंडल में जगह नहीं पा पाए हैं, लेकिन इन 22 लोगों ने अपने सरकारी बंगलों को खाली नहीं किया है, जिसकी वजह से नए मंत्रियों को बंगले नहीं मिल पा रहे हैं. इस मामले में कांग्रेस सरकार पर हमलावर है. कांग्रेस के प्रवक्ता जितेंद्र मिश्रा का कहना है कि एमपी सरकार, केंद्र द्वारा चलाई जा रही है. मंत्रियों की सीएम नहीं सुन रहे हैं, जो मंत्री चुनाव हार चुके हैं, उनको बाहर निकाल कर नए मंत्रियों को बंगले देना चाहिए. 

बंगले खाली कराए जाएंगे 

वहीं, इस मामले में भारतीय जनता पार्टी BJP के प्रवक्ता अजय धवले का कहना है कि निर्धारित प्रक्रिया के तहत बंगले खाली कराए जाएंगे और जल्द ही नए मंत्रियों को बंगले अलॉट कर दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें  Jabalpur: देश के हर कोने को अयोध्या से जोड़ेगा रेलवे, स्पेशल ट्रेनों का शेड्यूल जल्द होगा जारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close