विज्ञापन
Story ProgressBack

Bhopal News : हड़ताल का असर- एक दर्जन से ज्यादा पेट्रोल पम्प हुए ड्राई, स्कूलों में छुट्टी घोषित

MP News : भोपाल में ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल के कारण कई निजी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है ,कई स्कूलों में विंटर विकेशन के बाद स्कूल दोबारा खुलने वाले थे ,लेकिन हड़ताल को देखते हुए कहीं पर छुट्टियां बढ़ा दी गई ,तो कई जगहों पर ऑनलाइन क्लास के ज़रिए पढ़ाई होगी. इसकी जानकारी बच्चों और उनके पैरेंट्स को मैसेज और कॉल के ज़रिए दी गई.

Read Time: 3 min
Bhopal News : हड़ताल का असर- एक दर्जन से ज्यादा पेट्रोल पम्प हुए ड्राई, स्कूलों में छुट्टी घोषित
भोपाल के पेट्रोल पंप में जुटी भीड़ .

Hit and Run Case : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में ट्रक ड्राइवर और बस चालकों की हड़ताल से हालात बिगड़ने लगे हैं. सोमवार की देर रात तक भोपाल के 15 पेट्रोल पंप ड्राई हो गए. कई पम्पों में  पेट्रोल- डीजल के लिए मारामारी तक की नौबत आ गई . इस हड़ताल का असर बच्चों की पढ़ाई पर भी पर भी हो रहा है. भोपाल की कई निजी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है. बता दें कि ट्रक, बस ड्राइवर हिट एंड रन मामले में नए कानून का विरोध कर रहे हैं, जिसमें 10 साल की सजा और 7 लाख रुपए जुर्माने का प्रावधान है. 

साल के पहले दिन परेशान होते रहे लोग

ट्रक, बस ड्राइवर और अन्य चालकों की हड़ताल से सबसे ज़्यादा परेशान आम जनता हो रही है. सोमवार को नए साल के पहले दिन लोग टूरिस्ट स्पॉट की जगह पेट्रोल पंप पर लंबी-लंबी कतारों में खड़े हुए नज़र आए. घंटों तक लाइन में लगे हुए लोग बस ये चाह रहे थे कि उनको अपनी गाड़ी में भरवाने के लिए पेट्रोल -डीज़ल मिल जाए. क्योंकि जिस तरह हड़ताल लगातार जारी है ,ये कहा जा रहा है कि कभी भी डिपो में पेट्रोल ख़त्म हो सकता है. कई पेट्रोल पंप रात तक ड्राई भी हो चुके थे. हालांकि भोपाल कलेक्टर दावा कर रहे हैं कि अभी डिपो में पेट्रोल का भरपूर स्टॉक है और देर रात कई पेट्रोल पंप पर रीफ़िलिंग भी की गई है. 

ये भी पढ़ें हर जिले में पुलिस बैंड-साइबर थाना, गांवों में CCTV, जानिए CM मोहन यादव ने समीक्षा बैठक में क्या कहा?

अन्य ज़रूरतों पर भी पड़  सकता है असर 

इतना ही नहीं बस चालकों की हड़ताल से कई यात्री भी बस डिपो पर परेशान होते हुए नज़र आए. कई जगह ट्रेवल करने वाले लोग घंटों तक बस डिपो पर इस उम्मीद में खड़े रहे कि कोई उन्हें गंतव्य तक पहुंचा दे. लेकिन बस ड्राइवरों की हड़ताल ने भी यात्रियों को परेशान कर दिया.अब ऐसे में यात्री इधर उधर भटकते रहे. हड़ताल अगर जारी रही तो इसका असर दूध सब्ज़ी और अन्य ज़रूरत की चीज़ों की सप्लाई में भी पड़ सकता है. 

परिवहन मंत्री ने की अपील

मध्य प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री राव उदय प्रताप ने चालकों से अपील की है कि वो हड़ताल ख़त्म करें. मंत्री ने कहा है कि हड़ताल समस्या का हल नहीं है. चाहें तो चालक सरकार से एक बार चर्चा करें.

ये भी पढ़ें Gwalior : हत्या के प्रयास में BJP विधायक के बेटे को पुलिस ने हिरासत में लिया, जानिए क्या है मामला?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close