विज्ञापन
Story ProgressBack

Madhya Pradesh: नदियों के जल बंटवारे पर होगा फैसला, राजस्थान जाने से पहले CM मोहन बोले...  

MP News:  मध्य प्रदेश और राजस्थान सरकारों के बीच चंबल और उसकी सहायक नदियों के पानी बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा है. इसी विवाद को सुलझाने आज मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव राजस्थान के दौरे पर हैं. वे जयपुर पहुंच चुके हैं. राजस्थान पहुंचने पर मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने उनका स्वागत किया. 

Read Time: 3 mins
Madhya Pradesh: नदियों के जल बंटवारे पर होगा फैसला, राजस्थान जाने से पहले CM मोहन बोले...  

Distribution Rivers Between Two states: नदियों के बंटवारे को लेकर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)और राजस्थान (Rajasthan)की सरकारों के बीच चल रहा विवाद आज सुलझ सकता है. मध्यप्रदेश के CM मोहन यादव आज इसी मसले पर राजस्थान के दौरे पर हैं. यहां राजस्थान के CM भजन लाल शर्मा के साथ एक मीटिंग होगी. जिसमें दोनों प्रदेश के बीच नदियों के जल बंटवारे पर महत्वपूर्ण फैसला लिया जाएगा. 

लाखों किसानों का बदलेगा जीवन

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (Mohan Yadav)ने कहा कि पार्वती, कालीसिंध और चंबल नदियों के जल बंटवारे को लेकर आज निर्णय लिए जा रहे हैं. नदियों के जल बंटवारे के संबंध में  लिया जा रहा निर्णय दोनों राज्यों के लाखों किसानों का जीवन बदलेगा. इस निर्णय से पर्यटन और उद्योग जगत में भी विकास के नए दरवाजे खुलेंगे. CM ने कहा कि नदियों के जल बंटवारे के निर्णय से मध्य प्रदेश के किसानों को भी लाभ होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यों के परस्पर सहयोग पर जोर देते हैं. उनके नेतृत्व में और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के सहयोग  से राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ आज चर्चा में महत्वपूर्ण निर्णय लिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें Ujjain में हुए डबल मर्डर पर बोले सीएम मोहन- 'बख्शे नहीं जाएंगे हत्यारे', अफसरों को दिए ये निर्देश

इसलिए बढ़ी उम्मीदें

बता दें कि मध्य प्रदेश और राजस्थान के बीच नदियों के बंटवारे को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है. राजस्थान में कांग्रेस और मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार होने के कारण पहले सहमति नहीं बन पाई थी. यह विवाद सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंचा. लेकिन अब जब दोनों प्रदेशों में सरकारें भाजपा की ही हैं, तो ऐसे में इस बड़े मामले पर हल निकलने की उम्मीदें भी दोनों ही प्रदेश के लोग करने लगे. मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव राजस्थान के जयपुर (Jaipur) में हैं. यहां दोनों ही प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के बीच बैठक के बाद इस मामले में महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे. 

ये भी पढ़ें Indore News: पब में पार्टी के दौरान विवाद पर जमकर हुई तोड़फोड़, वायरल वीडियो में देखें दहशत का ये मंजर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP Weather: आज भी मध्य प्रदेश में भारी बारिश, IMD का अलर्ट; बिजली गिरे तो कैसे करें खुद का बचाव? यहां जानें
Madhya Pradesh: नदियों के जल बंटवारे पर होगा फैसला, राजस्थान जाने से पहले CM मोहन बोले...  
Alirajpur 5 bodies were found hanging from a noose in a closed house, the deceased included husband-wife and 3 children
Next Article
Suicide Horror: बंद पड़े मकान में फंदे से लटके मिले 5 शव, मृतकों में पति-पत्नी और 3 बच्चे शामिल
Close
;