विज्ञापन
Story ProgressBack

Fraud: 1.5 करोड़ रुपये फार्मा कंपनी से ऐंठ कर दो इंजीनियर भाग रहे थे विदेश, मंसूबों पर पुलिस ने फेर दिया पानी

Madhya Pradesh News Today: आरोपियों को दबोचने के लिए पुलिस की स्पेशल टीम गठित की गई थी. टीम ने इंदौर देवास में आरोपियों की तलाश की थी. इसके बाद इंदौर से दोनों को गिरफ़्तार कर न्यायालय में पेश करने के बाद दोनों ही आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ जारी है.

Read Time: 2 min
Fraud: 1.5 करोड़ रुपये फार्मा कंपनी से ऐंठ कर दो इंजीनियर भाग रहे थे विदेश, मंसूबों पर पुलिस ने फेर दिया पानी

Pandemic Loan Fraud: एक फार्मा कंपनी से सस्ते लोन दिलाने के नाम पर 1.5 करोड़ रुपये ऐंठकर विदेश भाग रहे दो इंजीनियरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.  दरअसल, फ़ार्मा कंपनी के मालिक सलिल श्रीवास्तव ने पुलिस से शिकायत की थी कि उन्हें कोविड के बाद 2021 में अपने फार्मास्यूटिकल बिजनेस को बढ़ाने के लिए 30 करोड़ रुपये की ज़रूरत थी. लिहाजा, मिनाल निवासी आलोक कुमार खतारे ने अपने साथी गौरव धाकड़ के साथ कम ब्याज पर शीघ्र लोन और विदेश से प्राइवेट फंडिंग दिलाने का झांसा देकर अलग-अलग प्रोसेसिंग फीस और चार्जेस के नाम पर लगभग 1.5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है.

महाराष्ट्र और तमिलनाडु के खाते में ट्रांसफर कराए पैसे

बता दें कि आरोपियों ने डेढ़ करोड़ रुपए की ये राशि महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बैंक खातों में ट्रांसफर करवाए थे. इसके बाद दोनों ही आरोपी विदेश जाने की फिराक में थे, लेकिन इंदौर से विदेश भागने से पहले ही पुलिस ने आरोपियों को दबोच लिया. आरोपियों ने दुबई और उज्बेकिस्तान से कम ब्याज पर प्राइवेट फंडिंग का झांसा दिया था, जिसमें फ़ार्मा कंपनी के मालिक फंस गए थे.

ये भी पढ़ें- Road Accident: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में अनियंत्रित होकर 45 लोगों से भरी बस पलटी, 8 की हालत गंभीर
 

ऐसे फंसा पुलिस की जाल में

फ़िलहाल, विभिन्न धाराओं में दोनों आरोपियों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर लिया गया है. दोनों ही आरोपियों को ट्रेस करते हुए इंदौर पुलिस ने धर दबोचा है. आरोपियों को दबोचने के लिए पुलिस की स्पेशल टीम गठित की गई थी. टीम ने इंदौर देवास में आरोपियों की तलाश की थी. इसके बाद इंदौर से दोनों को गिरफ़्तार कर न्यायालय में पेश करने के बाद दोनों ही आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ जारी है. बता दें कि मिनाल रेसिडेंसी में निवास करने वाले आरोपी आलोक कुमार सिविल इंजीनियर है. वहीं, इंदौर निवासी आरोपी गौरव सॉफ़्टवेयर इंजीनियर है. 

ये भी पढ़ें- शिक्षक ने छात्रा को पहले जाल में फंसाकर बनाया हवस का शिकार, फिर दे रहा था ऐसी धमकी, अब पहुंचा सलाखों के पीछे


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close