विज्ञापन
Story ProgressBack

Road Accident: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में अनियंत्रित होकर 45 लोगों से भरी बस पलटी, 8 की हालत गंभीर

Bemetra District Road Accident News: घायलों को प्रारंभिक इलाज के बाद 8 की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें रायपुर मेकाहारा रेफर कर दिया गया. बताया जाता है कि ये सभी यात्री ग्राम मटका से छट्टी कार्यक्रम में ग्राम कामता जा रहे थे. घटना बेमेतरा थाना क्षेत्र के शिवनाथ नदी के पास घटी हैं.

Read Time: 3 min
Road Accident: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में अनियंत्रित होकर 45 लोगों से भरी बस पलटी,  8 की हालत गंभीर

Road Accident News: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में सिमगा शिवनाथ नदी के नजदीक 45 लोगों से भरी एक यात्री बस अनियंत्रित होकर पलट गई. जिस वक्त ये हादसा हुआ, उस वक्त बस में 45 लोग सवार थे. सभी घायलों को सिमगा स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया गया. इस दौरान प्रारंभिक इलाज के बाद 8 की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें रायपुर मेकाहारा रेफर कर दिया गया. बताया जाता है कि ये सभी यात्री ग्राम मटका से छट्टी कार्यक्रम में ग्राम कामता जा रहे थे. घटना बेमेतरा थाना क्षेत्र के शिवनाथ नदी के पास घटी हैं.

 बेमेतरा से सिमगा जा रही बस शिवनाथ नदी के पुल में  गाय को बचाने के चलते पुल के नीचे गिर कर पलट गई, जिससे बस में सवार सभी यात्री घायल हो गए है,उनमें से 8 की स्थिति गंभीर होने के कारण उन्हें रायपुर रेफर किया गया है.

108 की मदद से अस्पताल भेजा गया

घटना की जानकारी मिलते ही बेमेतरा सिटी कोतवाली पुलिस चंद्र देव वर्मा अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और तत्काल 108  एंबुलेंस की मदद से यात्रियों को पास के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया. बस अनियंत्रित होकर जब पलटी, तो उस दौरान कुछ युवा बाइक से जा रहे थे. इन्होंने तत्काल घायलों को बस से निकालने में मदद की. बस पुल के पास सूखी जगह में गिरी अगर दुर्घटनाग्रस्त बस यदि नदी के पानी में गिरती, तो एक बड़ी घटना घटने की आशंका बन जाती, क्योंकि नदी पानी से लबालब भरा हुआ है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: इस बार के चुनाव में MP के इन 6 क्षेत्रों में हावी रहेंगे ये मुद्दे, समझें यहां का गणित

जन्मोत्सव में शामिल होने जा रहे थे बस सवार

बेमेतरा जिला के ग्राम मटका से जन्मोत्सव कार्यक्रम के लिए बागेश्वर ध्रुव अपने परिवार सहित बस क्रमांक सीजी 07 ई 1491 सिमगा ब्लॉक के ग्राम कामता में कलीराम ध्रुव के यहां जा रहे थे. बस में लगभग 45 लोग सवार थे, जिसमें शिवानी ध्रुव, उर्मिला सेन, फैसिया बाई ध्रुव, टिकेश्वर ध्रुव, मंटोरा, कल्याणी साहू के सिर में गंभीर चोटें आई है, जिसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सिमगा में प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर रेफर कर दिया गया. शेष घायलों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- "नेता चुनाव नहीं लड़ना चाहते, सोनिया गांधी ने पिछले दरवाजे...", शिवराज का कांग्रेस पर तीखा हमला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close