विज्ञापन
Story ProgressBack

Bhopal: फरियादी ट्रक ड्राइवर ने दो दोस्तों के साथ मिलकर रची थी लूट की कहानी, आरोपी गिरफ्तार

Bhopal Crime: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के अवधपुरी इलाके में फरियादी ड्राइवर ने ही अपने दो अन्य दोस्तों के साथ मिलकर ट्रक लूट की साजिश रची थी. फिलहाल पुलिस ने ड्राइवर और उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Read Time: 4 min
Bhopal: फरियादी ट्रक ड्राइवर ने दो दोस्तों के साथ मिलकर रची थी लूट की कहानी, आरोपी गिरफ्तार
लूट की साजिश रचने वाले आरोपी को पुलिस मे किया गिरफ्तार.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime) के अवधपुरी इलाके में बीती रात बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने एक ट्रक ड्राइवर पर हमला कर करीब 4 लाख रुपए लूट लिए. इस दौरान बदमाशों ने ट्रक में तोड़फोड़ भी की. वहीं पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की और 6 घंटे के भीतर ही मामले का खुलासा कर दिया. पुलिस के मुताबिक, लूटपाट की रिपोर्ट दर्ज कराने वाले फरियादी ड्राइवर ने ही अपने दो अन्य दोस्तों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम देने की साजिश रची थी. फिलहाल पुलिस ने ड्राइवर और उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा लूटी गई रकम के साथ वारदात में उपयोग की गई बाइक भी जब्त किया है.

ट्रक ड्राइवर ने ही रची थी चार लाख रुपये की लूट की साजिश

थाना प्रभारी रोशनलाल भारती ने बताया कि मानसिंह (24) बिलखिरिया थाना के कान्हासैया में सरकारी स्कूल के पास झुग्गी में रहता है. वो और आयशर ट्रांसपोर्टर नजाकत खान का ट्रक चलाता है. राहुल ने पुलिस को बताया कि 18 नवंबर को आयशर ट्रक में किसान पाइप लोड कर चैराई जिला छिंदवाड़ा गया था. वहां उसने यश ट्रेडर्स पर 450 किसान पाइप उतारे और 1 लाख 97 हजार 100 रुपए का भुगतान प्राप्त किया. उसके बाद बनगांव जिला छिंदवाड़ा पहुंचा, जहां उसने शिव इलेक्ट्रॉनिक पर 450 पाइप उतारे और 1 लाख 95 हजार 900 रुपए प्राप्त किए. इस प्रकार कुल 3 लाख 93 हजार रुपए रकम लेकर वो ट्रक से भोपाल लौट रहा था.

पुलिस ने लूटपाट का मामला दर्ज कर जांच में जुटी

बीती रात करीब एक बजे ग्राम झागरिया बायपास रोड पर पहुंचा, तभी एक बाइक पर सवार दो अज्ञात व्यक्तियों ने आगे गाड़ी लगाकर उसे रोक लिया. राहुल के ट्रक रोकते ही बदमाशों ने डंडा मारकर कांच फोड़ दिया और गेट खोलकर केबिन में चढ़ गए. उसके बाद राहुल पर डंडे से हमला कर रुपयों से भरा थैला, कीपैड और एक टच स्क्रीन वाला फोन लूटकर भाग निकले. बदमाशों के हमले में उसे पैर और घुटने में गंभीर चोट आई. वहीं पुलिस ने इस मामले में लूटपाट का मामला दर्ज कर जांच में जुट गई.

ये भी पढ़े: MP Election: CEO ने सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को दिए निर्देश, मतगणना के दौरान बंद रहेगी VIPs की एंट्री

ड्राइवर से पूछताछ के बाद साजिश का खुला राज

मामले की जांच के लिए वरिष्ठ अधिकारियों ने थाना प्रभारी भारती के साथ विशेष टीम बनाई. टीम ने फरियादी से पूछताछ की और घटनास्थल का निरीक्षण किया. जांच के दौरान फरियादी की बातों पर संदेह हुआ तो पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की. जिसमें ड्राइवर राहुल ने खुलासा किया कि उसने ही अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर लूट की योजना बनाई थी. उसके बाद पुलिस ने उसके साथियों अभिषेक ठाकुर और संजय नायक को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने तीनों आरोपियों से पूरी रकम, फोन और एक बाइक जब्त की है.

जांच के लिए विशेष टीम बनाई गई

वहीं इन आरोपियों को गिरफ्तार करने में टीआई के साथ एसआई संजयकुमार सिंह, एएसआई साहेबलाल कुमेर, प्रेमसिंह ठाकुर, हेड कांस्टेबल शैलेंद्र मेहरा, आरक्षक रवि दांगी, विष्णु तोमर, विपुल पांडे और महिला आरक्षक राखी तोमर की अहम भूमिका रही.

ये भी पढ़े: स्मार्ट सिटी की सड़क पर रात के अंधेरे में ठेकेदार कर रहा था 'गोलमाल', वीडियो आने के बाद हुआ ये एक्शन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close