विज्ञापन

MP News: परिजनों ने किया मृतक का घर के बाहर ही अंतिम संस्कार, कारण जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

Bhind News: मृतक के परिजनों ने बताया कि श्मशान घाट तक पहुंचने का कोई रास्ता नहीं है. दूसरे के खेतों से होकर गुजरना पड़ता है. अक्सर बारिश अधिक होने के कारण रास्ता बंद हो जाता है. जिसको लेकर कई बार ग्रामीण जिला प्रशासन से शिकायत कर समस्या के समाधान की मांग भी कर चुके हैं लेकिन अभी तक प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया है

MP News: परिजनों ने किया मृतक का घर के बाहर ही अंतिम संस्कार, कारण जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान
Bhind News: घर के बाहर ही करना पड़ा अंतिम संस्कार

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिंड (Bhind) से मानवता को शर्मशार करने वाली एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर वायरल (Viral) हो रही है. एक व्यक्ति को मरने के बाद भी अंतिम संस्कार के लिए श्मशान में जगह नसीब नहीं हुई, जिसकी वजह से परिजनों को मजबूरन घर के बाहर ही मृतक का अंतिम संस्कार करना पड़ा. बताया जा रहा है कि श्मशान घाट तक पहुंचने के लिए सड़क ही नहीं थी जिससे मजबूर होकर परिजनों ने घर के बाहर ही मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया. सड़क न होने की वजह से अंतिम संस्कार घर के बाहर होने पर सरकार के ऊपर भी सवाल उठना लाजिमी है.

घर के बाहर ही करना पड़ा अंतिम संस्कार

इस वीडियो के सामने आने के बाद प्रशासन के झूठे दावों की पोल और विकास की जमीनी हकीकत की सच्चाई खुलती हुई नजर आ रही है. दरअसल ये मामला भिंड जिले की ग्राम पंचायत एंंडोरी के मनोहरपुरा गांव का है. जहां पिता चंदन सिंह की मौत के बाद परिजनों को श्मशान घाट तक पहुंचने के लिए सड़क न होने के कारण अंतिम संस्कार घर के बाहर ही करना पड़ा. इतना ही नही बारिश का पानी न आए उसके लिए चारो तरफ से बल्ली लगाकर उसे लोहे ही चद्दर से ढका गया था.

प्रशासन से शिकायत के बाद भी स्थिति जस की तस

मृतक के परिजनों ने बताया कि श्मशान घाट तक पहुंचने का कोई रास्ता नहीं है. दूसरे के खेतों से होकर गुजरना पड़ता है. अक्सर बारिश अधिक होने के कारण रास्ता बंद हो जाता है. जिसको लेकर कई बार ग्रामीण जिला प्रशासन से शिकायत कर समस्या के समाधान की मांग भी कर चुके हैं लेकिन अभी तक प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया है. एसडीएम पराग जैन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मौके पर जांच के लिए टीम भेजी हैं. इस तस्वीर के सामने आने के बाद राज्य सरकार और जिला प्रशासन की जमीनी हकीकत सामने आ गई है.

ये भी पढ़ें Chhattisgarh News: हाथी ने ली तीन महिलाओं की जान, इलाके में दहशत का माहौल...हर तरफ मचा हाहाकार

ये भी पढ़ें MP News: महज 30 रुपए की वजह से 12 साल से अटकी हुई थी कोर्ट में सुनवाई, फीस जमा करने के लिए दिया 15 दिन का समय

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP में डेंगू के डंक के बाद हरकत में आई सरकार, इतने हजार से ज्यादा मामले आ चुके हैं सामने
MP News: परिजनों ने किया मृतक का घर के बाहर ही अंतिम संस्कार, कारण जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान
MP Police Madhya Pradesh Police's Hum Honge Kamyaab campaign for women's safety receives national level award
Next Article
Good News: महिला सुरक्षा को लेकर MP Police के इस अभियान को मिला राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान
Close