विज्ञापन
Story ProgressBack

Shivpuri में सरकार पर जमकर बरसे राहुल गांधी, जातिगत जनगणना को लेकर कही ये बात

Shivpuri News: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मध्य प्रदेश के शिवपुरी पहुंच गई है. जहां राहुल ने रोड शो किया. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा.

Read Time: 3 min
Shivpuri में सरकार पर जमकर बरसे राहुल गांधी, जातिगत जनगणना को लेकर कही ये बात
राहुल गांधी ने शिवपुरी में रोड शो किया.

Bharat Jodo Nyay Yatra in Madhya Pradesh: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले (Shivpuri) पहुंची. जहां जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार (Central Government) पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि अमीर का बेटा प्रश्न पत्र खरीद कर परीक्षा पास होता है जबकि गरीब का बेटा परीक्षा में पास होने के लिए पढ़ाई करता है. कांग्रेस नेता ने कई मुद्दों को उठाते हुए जनता से उन्हें जोड़ने की कोशिश की. उन्होंने एक बार फिर जातिगत जनगणना की वकालत करते हुए कहा कि जातिगत जनगणना देश के लिए बहुत जरूरी है. जातिगत जनगणना होने के बाद ही देश में सभी लोगों को सब का अधिकार मिल सकेगा.

राहुल गांधी ने कहा कि जब तक मैं जनगणना की बात नहीं करता था तब तक मोदी सरकार और प्रधानमंत्री खुद कहते थे कि मैं ओबीसी से आता हूं. लेकिन, जब से मैंने जातिगत जनगणना की बात की है, तब से मोदी जी कहते हैं कि देश में सिर्फ दो ही जाति हैं एक अमीर की और एक गरीब की.

रोड शो के बाद गुना के लिए रवाना हुई यात्रा

बता दें कि राहुल गांधी ग्वालियर से हेलीकॉप्टर से शिवपुरी आने वाले थे. लेकिन, वे ग्वालियर से कार से शिवपुरी पहुंचे और भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल हुए. राहुल गांधी ने बाबू क्वाटर रोड से झांसी तिराहा रोड तक रोड शो भी किया. इस दौरान कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता मौजूद रहे. यात्रा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और पीसीसी चीफ जीतू पटवारी राहुल गांधी के साथ देखे गए.  राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा शिवपुरी में सुबह 10:00 बजे शुरू हुई. इस दौरान राहुल गांधी रोड शो करते हुए शिवपुरी के माधव चौक पर पहुंचे. जहां उन्होंने जनता को संबोधित किया और अपनी बात रखी. इसके साथ उनका काफिला आगे बढ़ा और रोड शो की शक्ल में महाराणा प्रताप चौक पर खत्म हुआ. जहां से राहुल गांधी ने गुना के लिए आगे बढ़ गए.

ये भी पढ़ें - MP में 'हर घर नल से जल' योजना का हाल ! भोपाल के गांव में 1000 रु.प्रति महीने पर मिलता है 10 मिनट पानी

ये भी पढ़ें - रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या रवाना हुई मोहन कैबिनेट, कांग्रेस ने दिला दी संविधान की याद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close