विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 06, 2023

Balaghat: सिविल अस्पताल से गायब मिले डॉक्टर, CMO ने कारण बताओ किया जारी 

जब उन्होंने इसके बारे में जानकारी ली तो पता चला कि OPD खुलने का समय सुबह 9 बजे का हैं लेकिन डॉक्टर कभी भी OPD में समय पर नही पहुंचते हैं. ऐसे में इलाज कराने अस्पताल पहुंचे मरीजों को बेवजह घंटों तक डॉक्टरों का इंतजार करना पड़ता है. ऐसी स्थिति मरीजों के लिए परेशानी का सबब बनती है.

Read Time: 3 min
Balaghat: सिविल अस्पताल से गायब मिले डॉक्टर, CMO ने कारण बताओ किया जारी 
सिविल अस्पताल से गायब मिले डॉक्टर, CMO ने कारण बताओ किया जारी

मध्य प्रदेश के बालाघाट के सिविल अस्पताल का निरीक्षण करने पर खुद CMO भी हैरान रह गए. जिले के वारासिवनी के सिविल अस्पताल में शुक्रवार को मुख्यचिकित्सा अधिकारी निरीक्षण के लिए पहुंचे. चिकित्सालय के तमाम डॉक्टर और लैब कर्मचारी गायब देखकर चिकित्सा अधिकारी भी सकते में गए. अस्पताल के सभी 8 डॉक्टर समेत कोई भी लैब कर्मचारी मौजूद नहीं था. जिसके बाद CMO ने एक्शन लेते हुए सभी को कारण बताओ नोटिस जारी के आदेश दिए हैं. 

अस्पताल की अव्यवस्थाओं को लेकर मिली शिकायत 

बीते काफी समय से वारासिवनी के इस सरकारी अस्पताल की अव्यवस्थाओं पर शिकायत देखने को मिल थी. डॉक्टरों की मनमर्जी, डॉक्टरों के समय पर ड्यूटी न करना... इस तरह की तमाम चीजों से मरीज व उनके परिजन काफी परेशान हैं. डॉक्टरों के से रूखे व्यवहार की लगातार शिकायतें मिलने के बाद  मुख्यचिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडे हरकत में आए. इसी कड़ी में वह अचानक सुबह सुबह अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे. 

डॉक्टर नहीं करते समय पर इलाज 

अस्पताल में उन्हें नर्सों समेत पूरा स्टाफ कार्यरत मिला लेकिन डॉक्टर्स और लैब कर्मचारी नदारत थे. जब उन्होंने इसके बारे में जानकारी ली तो पता चला कि OPD खुलने का समय सुबह 9 बजे का हैं लेकिन डॉक्टर कभी भी OPD में समय पर नही पहुंचते हैं. ऐसे में इलाज कराने अस्पताल पहुंचे मरीजों को बेवजह घंटों तक डॉक्टरों का इंतजार करना पड़ता है. ऐसी स्थिति मरीजों के लिए परेशानी का सबब बनती है. 

ये भी पढ़ें- विधानसभा चुनावों से पहले कमलनाथ ने उठाया अतिथि शिक्षकों का मुद्दा, टीचर्स ने ऐसे जताया आभार

CMO ने डॉक्टरों से तलब किया जवाब 

डॉ मनोज पांडे ने बताया कि उन्हें लगातार वारासिवनी अस्पताल की शिकायतें प्राप्त हो रही थी. इसी कड़ी में आज जब वे सुबह निरीक्षण के लिए अस्पताल पहुंचे तो उन्हें डॉक्टर समेत लैब कर्मचारी गायब मिले. ओपीडी खुलने के एक घंटे बाद भी न कोई डॉक्टर ड्यूटी पर आया न ही कोई लैब कर्मचारी. जिसके बाद अस्पताल से गायब तमाम डॉक्टरों को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है. 

गैर-हाजिर डॉक्टरों पर की जाएगी कार्रवाई 

मामले में संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर सभी का एक दिन का वेतन काटा जाएगा. वहीं सभी अनुपस्थित डॉक्टरों की खबर मुख्यालय भोपाल तक भेजी जाएगी. इसके बाद मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी. डॉ मनोज पांडे ने कहा कि डॉक्टरों की इस तरह से बरती गई लापरवाही गंभीर किस्म की अनुशासनहीनता हैं जिसे माफ नहीं किया जा सकता हैं. 

ये भी पढ़ें: Morena : एक गांव के 100 से ज्यादा लोग डेंगू से संक्रमित, सीएमएचओ ने भेजीं मेडिकल टीमें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close