विज्ञापन
Story ProgressBack

राम मंदिर को लेकर उत्साह! मुंबई से अयोध्या के लिए पैदल निकले 82 लोग, पहुंचें विदिशा

यात्रा में शामिल लोगों ने अब तक करीब 870 किलोमीटर का सफर तय कर लिया है. 22 जनवरी के पहले अयोध्या उन्हें पहुंचना है जहां पर वे भगवान रामलला की स्थापना में शामिल होंगे.

Read Time: 3 min
राम मंदिर को लेकर उत्साह! मुंबई से अयोध्या के लिए पैदल निकले 82 लोग, पहुंचें विदिशा
राम मंदिर को लेकर उत्साह! मुंबई से अयोध्या के लिए पैदल निकले 82 लोग, पहुंचें विदिशा

Ram Mandir: भगवान राम की अयोध्या में जन्मस्थली पर भव्य स्थापना 22 जनवरी को होने जा रही है. इसे लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है. ऐसा ही उत्साह का माहौल मुंबई में भी देखने को मिला. जिसे लेकर 82 सदस्यों का एक दल पैदल ही अयोध्या के दर्शन के लिए निकल पड़ा. यह दल आज बुधवार को विदिशा पहुंचा. इसमें प्रमुख मनोज यादव ने बताया कि सन 1992 में कार सेवकों की तरफ से भगवान रामलला को मुक्त करने के लिए अपने प्राण निछावर किए गए थे. उन्हीं के सम्मान में यह यात्रा निकाली जा रही है. 10 दिसंबर से शुरू की गई यात्रा आज 25वें दिन विदिशा पहुंची. यात्रा में शामिल लोगों ने अब तक करीब 870 किलोमीटर का सफर तय कर लिया है. 22 जनवरी के पहले अयोध्या उन्हें पहुंचना है जहां पर वे भगवान रामलला की स्थापना में शामिल होंगे. तमाम जगहों पर उनका स्वागत किया जा रहा है.  

बता दें कि राम नगरी अयोध्या में होने वाले श्री राम मंदिर (Ram Mandir) के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा है. राम मंदिर को लेकर मध्य प्रदेश में भी ख़ुशी की लहर देखने को मिल रही है. इसी कड़ी में MP के इंदौर से भी खबर सामने निकल कर आई है. जहां शहर में पूजा की सामग्री बेचने वाले व्यापारियों ने 21 और 22 जनवरी को आम लोगों के लिए मुफ्त अगरबत्ती के पैकेट बांटने की बात कही है. 

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा पर इंदौर के दुकानदार फ्री में बांटेंगे अगरबत्ती

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा पर इंदौर के दुकानदार फ्री में बांटेंगे अगरबत्ती

ये भी पढ़ें कूनो नेशनल पार्क से आई बड़ी खुशखबरी ! मादा चीता ने तीन शावकों को दिया जन्म

दरअसल, राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में जो लोग अयोध्या नहीं पहुंच पाएंगे और अपने घर पर ही भगवान राम की पूजा करेंगे उनके लिए इंदौर शहर के व्यापारियों ने एक अच्छी पहल की है. यहां के व्यापारी 21 और 22 जनवरी को प्रभु श्री राम की सेवा में आने वाले हर भक्त को उपहार के रूप में मुफ्त अगरबत्ती के पैकेट देंगे. वहीं, यह भी खबर सामने आई है कि 22 जनवरी के बाद BJP के कार्यकर्ता राम मंदिर जाने के इच्छुक लोगों की मदद करेंगे. 

ये भी पढ़ें: CM मोहन यादव का एक्शन! हटाए गए शाजापुर कलेक्टर, कहा-अधिकारी भाषा और व्यवहार का रखें ध्यान


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close