विज्ञापन
Story ProgressBack

ATM Robbery Case: तीसरी आंख पर स्प्रे छिड़का, फिर कार में बांधकर उड़ा रहे थे पैसों की मशीन, आगे क्या हुआ जानिए

ATM Looting News: बैंक प्रबंधन का कहना है कि इस एटीएम में रात को करीब 5 से 7 लाख रुपए मौजूद थे. चोरों ने इसकी जानकारी रखते हुए ही इस एटीएम को चोरी करने की नीयत से रस्सी से बांधकर ले जाने की नाकामयाब कोशिश की थी. अब लोगों का कहना है कि पुलिस को इस इलाके में अपनी गश्त बढ़ानी चाहिए.

Read Time: 3 mins
ATM Robbery Case: तीसरी आंख पर स्प्रे छिड़का, फिर कार में बांधकर उड़ा रहे थे पैसों की मशीन, आगे क्या हुआ जानिए

ATM Looting: जैसे-जैसे आधुनिकता बढ़ती जा रही है वैसे-वैसे आधुनिक संसाधनों के साथ-साथ चोर भी शातिर होते जा रहे हैं. चोर गिरोह हाइटेक सिक्योरिटी सिस्टम (Hi-tech security system) से बचने के लिए नायाब तरीके और हैरतअंगेज कारमनामों को अंजाम देने लगे हैं. ऐसा ही एक मामला शिवपुरी में देखने को मिला, जहां शातिर चोर गिरोह ने अपनी ATM चोरी की वारदात को सीसीटीवी (CCTV) में रिकॉर्ड होने से रोकने के लिए सीसीटीवी कैमरा (CCTV Camera) के लेंस पर सबसे पहले ब्लैक स्प्रे कर दिया उसके बाद एटीएम मशीन (ATM machine) चुराने लगे. अब पुलिस (Police) को इनकी तलाश है.

कहां का है मामला?

शिवपुरी जिले की कोलारस तहसील के अंतर्गत आने वाले कस्बे में लगे एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के एटीएम (HDFC ATM) को चुराने का हैरतअंगेज मामला सामने आया है. इस मामले में न केवल आरोपी चोरों ने पहले अपनी इस वारदात को सीसीटीवी कैमरा की निगरानी से बचने के लिए सीसीटीवी कैमरा पर ब्लैक स्प्रे छिड़का फिर एटीएम के कांच तोड़े और उसके बाद एटीएम में रस्सी बांधकर उसे घसीट कर ले जाने की कोशिश को अंजाम दिया, लेकिन वह अपनी इस कोशिश में कामयाब नहीं हो सके.

अब बैंक की शिकायत पर मौके पर पुलिस और डॉग स्कॉड की टीम के साथ फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया है. जिसे सड़क पर टायर के गहरे निशान और कुछ सबूत मिले हैं. इनके आधार पर पुलिस आरोपी चोर गैंग तक पहुंचाने की कोशिश में जुटी हुई है. इसके लिए पुलिस ने डॉग डॉग स्कॉड टीम को भी लगा दिया है.

कब और कैसे हुई घटना?

शिवपुरी जिले की कोलारस तहसील में राय रोड पर स्थित एचडीएफसी बैंक के बाहर लगे एचडीएफसी एटीएम को उखाड़ कर ले जाने की कोशिश नाकाम जरूर हुई है, लेकिन यह अपने आप में पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है. बताया गया है कि शुक्रवार रात करीब 1:30 बजे चोर गिरोह ने इस एटीएम पर धावा बोलकर इसे रस्सी से बांधकर ले जाने का नाकाम प्रयास किया है.

कितने पैसे थे?

बैंक प्रबंधन का कहना है कि इस एटीएम में रात को करीब 5 से 7 लाख रुपए मौजूद थे. चोरों ने इसकी जानकारी रखते हुए ही इस एटीएम को चोरी करने की नीयत से रस्सी से बांधकर ले जाने की नाकामयाब कोशिश की थी. अब लोगों का कहना है कि पुलिस को इस इलाके में अपनी गश्त बढ़ानी चाहिए.

यह भी पढ़ें : ATM Fraud: मैहर में 13 एटीएम कार्ड सहित दो युवक गिरफ्तार, ऐसे करते थे फ्रॉड

यह भी पढ़ें : NEET 2024 Result Case: विवादों के बीच NTA के महानिदेशक ने कहा- ग्रेस मार्क्स पाने वाले अभ्यर्थियों के रिजल्ट की फिर से होगी जांच, समिति गठित

यह भी पढ़ें : GRP के सामने से निकल गया आरोपी... दमोह रेलवे स्टेशन में परिवार पर हमला, ढाई महीने के बच्चे की मौत

यह भी पढ़ें : Madhya Pradesh Liquor scam: लोकायुक्त की जांच शुरु, पूछा- कौन हैं शर्मा जी, बांगड़े साहब, पाण्डेय बाबू?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET Exam Scam: परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर कांग्रेस हुई आक्रामक, NSUI ने सड़क पर उतर किया प्रदर्शन
ATM Robbery Case: तीसरी आंख पर स्प्रे छिड़का, फिर कार में बांधकर उड़ा रहे थे पैसों की मशीन, आगे क्या हुआ जानिए
Father's Day Special: When Madhya Pradesh CM Mohan Yadav asked for 500 rupees from his father and then...
Next Article
Father's Day Special: जब मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने पिता से मांगे 500 रुपए और फिर...
Close
;