विज्ञापन

ATM Card बदलकर ऐसे लगाते थे चूना, 31 कार्ड और मास्टर माइंड सहित चार सदस्यों को पुलिस ने दबोचा

MP Crime: दो दिन के अंदर दो वारदातों को अंजाम देकर आरोपियों ने पुलिस के सामने बड़ी मुश्किल खड़ी कर दी थी. इसको लेकर पुलिस ने एक्शन लेते हुए कुल पांच आरोपियों को पकड़ा है.

ATM Card बदलकर ऐसे लगाते थे चूना, 31 कार्ड और मास्टर माइंड सहित चार सदस्यों को पुलिस ने दबोचा
पुलिस ने एटीएम फ्रॉड के आरोपियों को पकड़ा

ATM Fraud in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के मैहर (Maihar) में एटीएम कार्ड (ATM Card) बदलकर धोखाधड़ी करने वाले संगठित गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस ने अंतत: पकड़ लिया. गिरफ्तार आरोपियों में गैंग का मास्टर माइंड (Gang Master Mind) भी शामिल है. पुलिस ने अदालत में पेश कर चारों को रिमांड पर लिया. आरोपियों के कब्जे से विभिन्न बैंकों के कुल 31 एटीएम कार्ड, 8160 रुपये, घटना में प्रयुक्त पल्सर वाहन और चार मोबाइल फोन जब्त किए हैं. वहीं, मुख्य आरोपी संस्कार पवार उर्फ भैयू को गिरफ्तार किया गया है.

दो प्रकरणों का हुआ खुलासा

प्रकरण-1: एटीएम फ्रॉड की शिकार संगीता चतुर्वेदी के साथ 30 अगस्त को तब धोखाधड़ी हुई थी, जब वह पैसा निकालने यूनियन बैंक एटीएम गई थी. यहां मौजूद व्यक्ति द्वारा एटीएम कार्ड की अदला-बदली कर बैंक खाते से 25 हजार रुपए निकाल लिए गए थे. इस मामले में अपराध क्रमांक 444/24 धारा 318 (4) बीएनएस दर्ज किया गया था. 

प्रकरण-2: रामकुमार प्रजापति के साथ 31 अगस्त को  एचडीएफसी के एटीएम में पैसा निकालने के दौरान धोखा हुआ. यहां अज्ञात व्यक्ति द्वारा एटीएम कार्ड की अदला-बदली कर खाते से 25 हजार रुपये निकाल लिए गए थे. अमरपाटन में अपराध क्रमांक 445/24 धारा 318 (4) बीएनएस दर्ज किया गया था. 

ये भी पढ़ें :- मौत की पिकनिक कब तक? बर्थ डे मनाने गए दो दोस्त नदी में बहे, तीन बैंककर्मियों की भी डूबने से हुई मौत

सीसीटीवी फुटेज के सहारे पहुंची पुलिस

दोनों घटनाओं को चुनौतीपूर्ण मानते हुए एसपी सुधीर अग्रवाल के निर्देश पर निरीक्षक केपी त्रिपाठी और उनकी टीम ने जांच शुरू की. इस दौरान सीसीटीवी देखने पर युवकों का सुराग मिला. बैंक फुटेज एवं तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर घटना में प्रयुक्त वाहन की पहचान कर आरोपियों की पहचान की गई और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ पर पता चला कि मैहर , सतना, अमरपाटन में घटना घटित करना बताए है तथा पूर्व में सीधी , गोविंदगढ़, ब्योहारी में एटीएम फ्रॉड के प्रकरण एवं मारपीट तथा हत्या के प्रकरण में भी शामिल रहे हैं.

ये भी पढ़ें :- Teacher's Day से पहले इस बात पर शिक्षक ने खोया आपा, छात्र को जड़ा ऐसा थप्पड़ कि फट गया कान का पर्दा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP: पहले चोरी, फिर सीना जोरी! अवैध भंडारण पर छापेमारी करने गए रेंजर पर हमला, Video वायरल
ATM Card बदलकर ऐसे लगाते थे चूना, 31 कार्ड और मास्टर माइंड सहित चार सदस्यों को पुलिस ने दबोचा
High Court reprimanded MP government be careful while submitting bail cancellation application gave these instructions
Next Article
MP सरकार को हाई कोर्ट से फटकार, जमानत निरस्ती आवेदन पेश करने में बरतें सावधानी; दिए ये निर्देश
Close