विज्ञापन
Story ProgressBack

सिंचाई के लिए कब मिलेगी बिजली? परेशान किसानों ने दफ्तर के बाहर कंडे बनाकर जताया विरोध

अशोकनगर के किसानों ने बताया कि इन सभी के गांवों में पर्याप्त बिजली नहीं आती है जिस वजह से वह अपने खेतों में सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं. बीते कई दिनों से किसान बिजली की मांग को लेकर विरोध जता रहे हैं लेकिन समस्या का हल नहीं हो पाया है.

Read Time: 3 min
सिंचाई के लिए कब मिलेगी बिजली? परेशान किसानों ने दफ्तर के बाहर कंडे बनाकर जताया विरोध
सिंचाई के लिए कब मिलेगी बिजली? अशोकनगर के किसानों ने दफ्तर के बाहर कंडे बनाकर जताया विरोध

अशोकनगर जिले में बिजली कटौती को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा का अनोखा विरोध देखने को मिला है. नाराज किसानों ने बिजली कंपनी के उप महाप्रबंधक (Deputy General Manager) के दफ्तर के बाहर कंडे बना दिए. किसानों का कहना है कि कड़कड़ाती ठंड में किसानों की फसलों में पानी देने का समय चल रहा है. इन सभी गांव में बिजली की काफी कटौती रहती है जिसके चलते से वह अपने खेतों में सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं. किसानों ने हालात नहीं सुधरने पर पदाधिकारियों को बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है. 

कब मिलेगी बिजली! पूछ रहे किसान 

दरअसल, अशोकनगर जिले में बिजली कंपनी की मनमानी व लापरवाही के चलते किसान परेशान नजर आ रहे हैं. जिसके चलते संयुक्त किसान मोर्चा ने बिजली कंपनी के डीई के ऑफिस के बाहर जाकर नाराजगी जाहिर की. किसानों ने दफ्तर के बाहर बनी सीढ़ियों पर कंडे लगा दिए.  किसानों का कहना है कि बिजली कंपनी प्रति दिन 10 घंटे बिजली देने का दावा करती है. किसान रात भर खेतों पर रहकर बिजली का इंतजार करते हैं. लेकिन बिजली न मिल पाने से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है. यही वजह है कि जिले में आए दिन बिजली कटौती को लेकर किसान प्रदर्शन करते नजर आते हैं. 

नाराजगी जताते हुए संयुक्त किसान मोर्चा के किसान 

नाराजगी जताते हुए संयुक्त किसान मोर्चा के किसान 

ये भी पढ़ें - कांग्रेस MLA ने पहले डॉक्टर से कहा- जूता की माला पहनाकर घुमाएगी पब्लिक, बाद में मांगी माफ

सिंचाई न कर पाने से किसान परेशान 

किसानों ने बताया कि इन सभी के गांवों में पर्याप्त बिजली नहीं आती है जिस वजह से वह अपने खेतों में सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं. बीते कई दिनों से किसान बिजली की मांग को लेकर विरोध जता रहे हैं लेकिन समस्या का हल नहीं हो पाया है. इसी कड़ी में संयुक्त किसान मोर्चा ने बिजली कंपनी के जिम्मेदार अधिकारी डीई के ऑफिस के बाहर सीढ़ियों पर कंडे बना दिए. किसानों ने विरोध जताते हुए 10 घंटे नियमित बिजली देने की मांग की. साथ ही हालात नहीं सुधरने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी भी दी. 

ये भी पढ़ें - BJP विधायक ने खुद अपने बेटे को पुलिस के हवाले किया, कड़ी सजा देने की अपील की, जानिए क्या है मामला?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close