विज्ञापन
Story ProgressBack

Ashok Nagar: लाइट नहीं तो वोट नहीं... बिजली की किल्लत से परेशान किसानों ने किया चक्काजाम

अशोकनगर जिला ऊर्जा मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर के प्रभार वाला इलाका हैं. इन ग्रामीणों ने अपनी परेशानी सुनाते हुए कहा कि सोनेरा गांव अशोकनगर जिले और विधानसभा में आता है. जबकि इस गांव की लाईट सेमराखेड़ा फीडर से बिजली मिल रही है, जो गुना जिले में आता हैं. इसलिए किसानों को पर्याप्त बिजली नहीं मिल रही है. इ

Read Time: 3 min
Ashok Nagar: लाइट नहीं तो वोट नहीं... बिजली की किल्लत से परेशान किसानों ने किया चक्काजाम
लाइट नहीं तो वोट नहीं... बिजली की किल्लत से परेशान किसानों ने किया चक्काजाम

MP Elections: बिजली विभाग भले ही गांव-गांव बिजली पहुंचाने के दावे करता हो लेकिन आज भी मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कई इलाकों के हाल बदहाल हैं. बात की जाए अशोकनगर (Ashok Nagar) ज़िले की तो यहां पर भी बिजली जैसी मूलभूत सुविधाओं का आभाव हैं. ऊपर से प्रदेश में चुनावों का समय चल रहा हैं. जिसे लेकर अशोकनगर में ग्रामीणों ने 'लाइट नहीं तो वोट नहीं' का नारा लगाते हुए चक्काजाम कर दिया. किसानों ने बिजली की समस्या के चलते मतदान बहिष्कार की चेतावनी देते हुए अपना विरोध जताया. इस मामले में खबर मिलते ही पुलिस दस्ता व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचा. पुलिस ने गुस्साए ग्रामीणों को समझाने की खूब कोशिश की. जिसके बाद ग्रामीणों ने तहसीलदार को एक ज्ञापन सौंपकर चुनावों से पहले समाधान की मांग की हैं. 

गुना जिले से 30 किलोमीटर दूर से मिल रही बिजली

बता दें कि अशोकनगर जिला ऊर्जा मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर के प्रभार वाला इलाका हैं. इन ग्रामीणों ने अपनी परेशानी सुनाते हुए कहा कि सोनेरा गांव अशोकनगर जिले और विधानसभा में आता है. जबकि इस गांव की लाईट सेमराखेड़ा फीडर से बिजली मिल रही है, जो गुना जिले में आता हैं. इसलिए किसानों को पर्याप्त बिजली नहीं मिल रही है. इसी सिलसिले में नाराज़ लोगों ने गांव की लाईट गुना जिले से काटकर सेमराहाट अशोकनगर फीडर से जोड़ने की मांग की है. ऊर्जा मंत्री के अशोकनगर के प्रभारी मंत्री होने के बवजूद अशोकनगर जिले के ग्रामीणों को दूसरे जिले से 30 किलोमीटर दूर से बिजली उपलब्ध कराई जा रही हैं. जिसको लेकर पिछले दिनों दो गांव के लोगों में भी झगड़ा भी हो गया. 

 भी पढ़ें- MP Election 2023: भाजपा प्रत्याशी प्रीतम सिंह लोधी के काफिले पर पथराव व गोलीबारी, इस विधायक पर लगे आरोप

अशोकनगर (मध्य प्रदेश) विधानसभा क्षेत्र को जानें

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Assembly Elections 2023) राज्य में चम्बल क्षेत्र के अशोकनगर जिले में अशोकनगर विधानसभा क्षेत्र है, जो अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है. पिछले विधानसभा चुनाव, यानी वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में यहां कुल मिलाकर 186075 मतदाता थे, जिन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशी जजपाल सिंह "जज्जी" को 65750 वोट देकर जिताया था. उधर, बीजेपी उम्मीदवार इंजी.लड्डूराम कोरी को 56020 वोट हासिल हो सके थे, और वह 9730 वोटों से हार गए थे.

ये भी पढ़ें- कमलनाथ का शिवराज सरकार पर हमला, बोले-''BJP का घोषणा पत्र कांग्रेस से कॉपी''

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close