विज्ञापन
Story ProgressBack

Article 370 made tax free: CM यादव ने प्रदेश में 'Article 370' को किया टैक्स फ्री, जनता से की ये खास अपील...

इस फिल्म में बॉलीवुड के मशहर नायिका यामी गौतम ने मुख्य किरदार निभाया है साथ ही प्रियामणि, अरुण गोविल , किरन करमारकर, राज जुत्शी, सुमित कौल, वैभव तत्ववादी, स्कन्द ठाकुर और इरावती हर्षे की भी इस फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका रही है. यह फिल्म 23 फरवरी को रिलीज हुई थी.

Read Time: 3 min
Article 370 made tax free: CM यादव ने प्रदेश में 'Article 370' को किया टैक्स फ्री, जनता से की ये खास अपील...
सीएम यादव ने किया बड़ा ऐलान

Moahan Yadav Article 370: मध्य प्रदेश की मोहन सरकार (Mohan Sarkar) ने आर्टिकल (370 Article) मूवी को टैक्स फ्री कर दिया है. इसकी जानकारी खुद सीएम मोहन यादव (Mohan Yadav) ने मीडिया के सामने दी. उन्होंने कहा कि 'इस फिल्म के माध्यम से देश जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने के पहले और इसके बाद आए एक बड़े और ऐतिहासिक परिवर्तन को नजदीक से जान सकेगा.'

मुख्यमंत्री ने नागरिकों से फिल्म देखने की अपील की है. सीएम ने इसी के साथ प्रदेश वासियों को महाशिवरात्रि की बधाई भी दी. 8 मार्च को देश सहित पूरे मध्य प्रदेश में महाशिवरात्रि की धूम दिखाई पड़ रही है.

5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 को किया निरस्त

यह फिल्म अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और उससे आए बदलाव, फैसले के विरोध में हुई पत्थर बाजी और उससे निपटने के लिए सरकार द्वारा किए गए अथक प्रयासों को दिखाती है. दरअसल केंद्र की मोदी सरकार ने 5 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रभाव को पूरी तरह से समाप्त कर दिया था. सरकार ने राज्य को दो हिस्सों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बांट दिया था और दोनों को केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया था.

ये भी पढ़ें Airport Terminal Inauguration: देश भर में खुलेंगे 16 एयरपोर्ट ! MP को मिलेगी 2 हवाई अड्डे की सौगात... PM मोदी करेंगे उद्घाटन

इस फिल्म में बॉलीवुड के मशहर नायिका यामी गौतम ने मुख्य किरदार निभाया है साथ ही प्रियामणि, अरुण गोविल , किरन करमारकर, राज जुत्शी, सुमित कौल, वैभव तत्ववादी, स्कन्द ठाकुर और इरावती हर्षे की भी इस फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका रही है. यह फिल्म 23 फरवरी को रिलीज हुई थी. फिल्म की कहानी के केंद्र में एक जाबांज अफसर रहती है जो बेहद जांबाज अधिकारी है. वह आतंकवादी संगठन की युवा कमांडर बुरहान वानी के ठिकाने का पता लगा कर उसे मुठभेड़ में ढेर कर देती है. इस  फिल्म का बजट 20 करोड़ के करीब बताया जा रहा है. इस फिल्म ने रिलीज के पहले सप्ताह में ही अपनी लागत से ज्यादा कमाई कर ली है. इस फिल्म के सौ करोड़ के क्लब में शामिल होने की उम्मीद लगाई जा रही है.

ये भी पढ़ें खंडवा लोकसभा सीट का सियासी इतिहास है खास, कांग्रेस-बीजेपी की आंख मिचौली के बीच इस पूर्व सांसद का रहा दबदबा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close