विज्ञापन
Story ProgressBack

Mahakal के बाद इंदौर के खजराना मंदिर में लगी आग, हादसे के बाद पुजारी ने की यह मांग

Fire in Khajrana Temple: इंदौर के खजराना गणेश मंदिर में केमिकल वाले गुलाल फेंके जाने के कारण दिये ने आग पकड़ ली. हालांकि, समय रहते इसपर काबू पा लिया गया और एक बड़ा हादसा होने से टल गया.

Read Time: 2 min
Mahakal के बाद इंदौर के खजराना मंदिर में लगी आग, हादसे के बाद पुजारी ने की यह मांग
खजराना मंदिर में बड़ा हादसा होने से टला

Indore News: होली के दिन, सोमवार की सुबह उज्जैन के महाकाल मंदिर (Ujjain Mahakal Mandir) के गर्भगृह में आग लग गई जिसमें 15 से अधिक लोग बुरी तरह घायल हो गए. इसके कुछ देर बाद ही इंदौर (Indore) जिले के खजराना मंदिर (Khajrana Temple) में भी गुलाल फेंकने से मंदिर में रखे दिये ने आग पकड़ ली. हालांकि, गनीमत यह रही कि प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर में बड़ा हादसा होने से टल गया. इसको लेकर खजराना मंदिर के पुजारी ने मंदिर परिसर के अंदर केमिकल वाले गुलाल (Chemical based Gulal) के इस्तेमाल पर रोक लगाने की मांग की.

आरती के दौरान हुआ हादसा

इंदौर शहर में खजराना गणेश मंदिर में आरती के दौरान दीपक के थाली में अचानक आग भड़क गई. इस मामले में मंदिर के पुजारी सतपाल भट्ट महाराज ने प्रशासन और सरकार से मांग करते हुए कहा कि मंदिर में गुलाल का प्रवेश प्रतिबंधित होना चाहिए जिससे कि इस तरह के हादसे दोबारा ना हो. उन्होंने कहा कि उज्जैन हादसे के बाद यह बात सामने आई है कि केमिकल वाले गुलाल ही हादसे का कारण बने हैं.

ये भी पढ़ें :-  Ujjain Mahakal: महाकाल मंदिर में आग पर गरमाई सियासत, कांग्रेस ने ये मांगे पूरी नहीं होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

बड़ा हादसा टला

खजराना गणेश मंदिर में आरती के दौरान गुलाल युक्त दिया जलाने के दौरान आग लग जाने के मामले में सतपाल महाराज ने कहा कि खजराना में कोई ऐसी बड़ी घटना नहीं हुई है. छोटा सा हादसा हुआ था जिस पर तत्काल काबू पा लिया गया. उन्होंने कहा कि जिस तरह से केमिकल युक्त गुलाल का यह दिया जलाने के दौरान हादसा हुआ उसके बाद इस तरह के दिए मंदिरों के अंदर बैन कर देने चाहिए.

ये भी पढ़ें :- Bhojshala VS Kamal Maula Masjid: सर्वे टीम पर मुस्लिम पक्षकार ने खड़े किए ये गंभीर सवाल, 'ऐसे में कैसे पेश होगा निष्पक्ष रिपोर्ट'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close