विज्ञापन
Story ProgressBack

Ujjain Mahakal: महाकाल मंदिर में आग पर गरमाई सियासत, कांग्रेस ने ये मांगे पूरी नहीं होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

कांग्रेस ने घटना के लिए कलेक्टर और मंदिर प्रशासन को जिम्मेदार बताया. उन्होंने दोनों अधिकारियों को हटाने की मांग करते हुए घायलों को मुआवजा देने की भी मांग की. साथ ही चेतावनी दी कि अगर मांग पूरी नहीं होती है, तो कांग्रेस सड़क पर उतरकर आंदोलन करेगी.

Read Time: 2 min
Ujjain Mahakal:  महाकाल मंदिर में आग पर गरमाई सियासत, कांग्रेस ने ये मांगे पूरी नहीं होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

Ujjain Mahakal Aarti: उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में आरती के दौरान आग लगने से पुजारी समेत 14 लोग घायल हो गए. घायलों में से 6 की हालत गंभीर बताई जा रही है. गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को बेहतर इलाज के लिए इंदौर के अरविंदो अस्पताल में भर्ती  कराया गया है.

इसके बाद अब अस्पतालों में घायलों से मिलकर उनका दर्द बांटने की सियासत तेज हो गई है. एक तरफ सत्ताधारी दल और सरकार के मुखिया डॉ. मोहन यादव इंदौर के अस्पताल अरविंदो अस्पताल में जाकर घायलों का हालचाल जाना. वहीं, कांग्रेस के नेताओं ने घायलों के हाल चाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे.

कांग्रेस ने दी आंदोलन की चेतावनी

हादसे में घायल हुए लोगों को देखने के लिए सुबह भाजपा प्रत्याशी अनिल फिरोज जिला अस्पताल पहुंचे और घायलों से उनके हाल-चाल पूछे. इसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार और कांग्रेस नगर जिला अध्यक्ष मुकेश भाटी जिला अस्पताल पहुंचे, उन्होंने घायलों से चर्चा की. साथ ही उन्होंने घटना के लिए कलेक्टर और मंदिर प्रशासन को जिम्मेदार बताया. उन्होंने दोनों अधिकारियों को हटाने की मांग करते हुए घायलों को मुआवजा देने की भी मांग की. साथ ही चेतावनी दी कि अगर मांग पूरी नहीं होती है, तो कांग्रेस सड़क पर उतरकर आंदोलन करेगी.

सरकार का परंपरा बंद करने से इंकार

महाकाल मंदिर में आग लगने की घटना के बाद मोहन सरकार के कैबिनेट मंत्री कैलाश ने कहा कि महाकालेश्वर मंदिर में हर बार खूब गुलाल उड़ाकर होली खेली जाती है. मैं खुद भी कई बार इसमें शामिल हुआ हूं. हो सकता है कि इस बार गुलाल में कोई रसायन होने से वहां आग भड़की हो.' विजयवर्गीय ने कहा कि हम महाकालेश्वर मंदिर में भगवान भोलेनाथ के साथ होली खेलने की परंपरा बंद नहीं करेंगे. हम सुनिश्चित करेंगे कि अगली बार मंदिर में होली के दौरान कोई ऐसा रसायनयुक्त गुलाल इस्तेमाल नहीं किया जाए, जिससे आग भड़कने का खतरा हो.'

Ujjain Mahakal: भस्म आरती के दौरान गर्भगृह में लगी आग से पुजारी सहित 14 लोग झुलसे, 6 की हालत गंभीर
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close