विज्ञापन
Story ProgressBack

तेज धूप के बाद आया आंधी-तूफान फिर बारिश के साथ पड़े ओले, उड़ गया मतदान केंद्र पर लगा टेंट, लेकिन जमकर पड़े वोट...

MP Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Live:धार- महू लोकसभा पर 72.82 प्रतिशत मतदान दर्ज दर्ज किया गया. धार- महू लोकसभा सीट पर सात प्रत्याशी मैदान में थे. मतदान के लिए धार जिले में 1879 और महू में 280 मतदान केंद्र बनाए गए थे.

Read Time: 3 mins
तेज धूप के बाद आया आंधी-तूफान फिर बारिश के साथ पड़े ओले, उड़ गया मतदान केंद्र पर लगा टेंट, लेकिन जमकर पड़े वोट...
Lok Sabha Election Phase 4 Live: धार - महू लोकसभा सीट पर 72 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुआ

MP Lok Sabha Chunav: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में चौथे चरण के मतदान (4 Phase Voting) के साथ ही यहां की 29 लोकसभा सीटों (Lok Sabha Seat) पर मतदान संपन्न हो गया. यहां की धार-महू (Dhar- Mahu) लोकसभा सीट पर सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ और शाम 6 बजे थम गया. यहां कुल 72.82 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. हालांकि पिछली बार की तुलना में इस बार कम मतदान दर्ज हुआ है.

पिछली बार 75.25 प्रतिशत हुआ था मतदान

यहां 1879 केंद्र बनाए गए थे. यहां के लोगों में मतदान को काफी उत्साह था. लोग सुबह 7 बजे से ही मतदान केंद्रों पहुंचना शुरू हो गए थे. शुरुआती दौर में मतदान का प्रतिशत काफी अच्छा था. दोपहर में मतदान की गति धीमी हो गई और दोपहर बाद हवा - आंधी के साथ बारिश शुरू हो गई जिससे कई मतदान केंद्रों पर लगे टेंट उड़ गए. मतदान के बीच निर्वाचन कार्य में लगे बीईओ सुमन कुमार वाष्णेय की मौत भी हो गई.

मतदान के बीच बारिश ने डाला खलल

धार में मतदान समाप्ति के एक घंटा पहले तेज हवा आंधी के साथ बारिश शुरू हो गई. अचानक आंधी और बारिश से कई मतदान केंद्रों के टेंट उड़ गए. मौसम के बदले हुए मिजाज का लोकसभा चुनाव के मतदान पर भी असर देखने को मिला. हवा - आंधी के बाद बारिश के कारण कई लोग मतदान करने ही नहीं पहुंचे.

72.82 प्रतिशत हुआ मतदान

धार- महू लोकसभा पर 72.82 प्रतिशत मतदान दर्ज दर्ज किया गया. धार- महू लोकसभा सीट पर सात प्रत्याशी मैदान में थे. मतदान के लिए धार जिले में 1879 और महू में 280 मतदान केंद्र बनाए गए थे. यहां सुरक्षा की दृष्टि से भारी सुरक्षा बल तैनात था. साथ ही कलेक्टर प्रियंक मिश्रा और पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह भी लगातार मतदान केंद्रों का निरीक्षण करते रहे. मतदान के लिए 152 माइक्रो आब्जर्वर व 201 सेक्टर अधिकारी नियुक्त किये गए थे. 
इस जिले में 399 बूथ संवेदनशील थे.

मतदानकर्मी की हुई मौत

मतदान के दौरान निर्वाचन कार्य में लगे बीईओ सुमन कुमार का दुखद निधन हो गया. इनकी की ड्यूटी मतदान सामग्री वितरण और संग्रहण कार्य में लगाई गई थी. इस बीच उनकी असमय मृत्यु हो गई. इस घटना के बाद मप्र के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनूपम राजन सहित जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने भी दुखद निधन पर शोक व्यक्त किया. 

ये भी पढ़ें Lok Sabha Election: खराब मौसम में भी दिखा वोटरों में जबरदस्त उत्साह, मंदसौर में मतदान 75% के पार

ये भी पढ़ें चौथे चरण में इंदौर में सबसे कम तो खरगोन में सबसे ज्यादा वोटिंग, जानिए बाकी सीटों का हाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सिंधिया की सभा में भीड़ जुटाने के लिए लेडी डांसर ने लगाए ठुमके, Video Viral
तेज धूप के बाद आया आंधी-तूफान फिर बारिश के साथ पड़े ओले, उड़ गया मतदान केंद्र पर लगा टेंट, लेकिन जमकर पड़े वोट...
Corruption in MP Shivpuri News in Hindi Officials Return Bribes in Public Apology
Next Article
MP गजब है ! घूसखोरी की खुली पोल तो... पैर पकड़ कर लौटाए रिश्वत के पैसे
Close
;