विज्ञापन

MP Lok Sabha Chunav 2024: खराब मौसम में भी दिखा वोटरों में जबरदस्त उत्साह, मंदसौर में मतदान 75% के पार

Lok Sabha Election 4 Phase Voting: यहां शाम 6 बजे तक 75 प्रतिशत मतदान हुआ. हालांकि फाइनल आंकड़े देर रात तक ही मिल पाएंगे. लेकिन मदंसौर के लोगों ने लोकतंत्र के इस पर्व में भाग लेने में पूरा जोश दिखाया.

MP Lok Sabha Chunav 2024: खराब मौसम में भी दिखा वोटरों में जबरदस्त उत्साह, मंदसौर में मतदान 75% के पार
MP News: मंदसौर में 75 प्रतिशत से ज्यादा वोटिंग ( फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2024: सोमवार को लोकसभा चुनाव के चौथे चरण की वोटिंग (Lok Sabha Election 4 Phase Voting) समाप्त हो गई. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में इस चरण में बची हुई आठ सीटों पर मतदान (Voting) संपन्न हुआ. पिछले तीन चरणों में लगातार हुए कम मतदान के बाद चौथे चरण में हुए मतदान के दौरान मंदसौर (Mandsaur) में लोगों में मतदान के प्रति गजब का उत्साह देखा गया. यहां जानकारी मिलने तक 75.25 प्रतिशत वोटिंग हुई.

प्रशासन ने भी जताई खुशी

यहां शाम को जानकारी मिलने तक 75 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुआ. हालांकि फाइनल आंकड़े देर रात तक ही मिल पाएंगे. लेकिन मदंसौर के लोगों ने लोकतंत्र के इस पर्व भाग लेने में पूरा जोश दिखाया. प्रशासन भी अपनी मेहनत के बाद मिले मीठे फल से काफी खुश दिखाई दिया. जिस तरह से देश- प्रदेश में गर्मी पड़ रही है उसे देखते हुए मंदसौर में मतदान प्रतिशत को काफी अच्छा कहा जा सकता है.

पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया ने बताया कि जिले में स्वतंत्र निष्पक्ष चुनाव करवाने के लिए पर्याप्त व्यवस्थाएं की गई थी. मतदान केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस बल दिया गया और जो मतदान दल, मतदान सामग्री लेकर लौट रहे हैं उनके साथ भी सशस्त्र बलों को लगाया गया है.

चलाए गए थे जागरूकता अभियान

जिला निर्वाचन अधिकारी दिलीप कुमार यादव ने बताया कि मंदसौर में मतदान बढ़ाने के लिए काफी कुछ किया गया. प्रशासन ने लगातार मतदाता जागरूकता अभियान चलाए. साथ ही गए मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के लिए विशेष व्यवस्थाएं भी की गई. 

ये भी पढ़ें Lok Sabha Election 2024: चुनाव से पहले चर्चा में रहा 'इंदौर', वोटिंग में रहा फिसड्डी... जानिए वजह

ये भी पढ़ें चौथे चरण में इंदौर में सबसे कम तो खरगोन में सबसे ज्यादा वोटिंग, जानिए बाकी सीटों का हाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भोपाल में मासूम से रेप और हत्या, 3 दिन की पुलिस रिमांड पर आरोपी; घिनौने अपराध में मां और बहन ने भी दिया साथ
MP Lok Sabha Chunav 2024: खराब मौसम में भी दिखा वोटरों में जबरदस्त उत्साह, मंदसौर में मतदान 75% के पार
Chhindwara Parasiya MLA Sohan Vakmiki President Zila Panchayat Sanjay Punhar Scramble between 
Next Article
MP में विधायक और जिला पंचायत अध्यक्ष के बीच हाथापाई! कमलनाथ के बंगले में हुआ विवाद, जानें पूरा मामला
Close