विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Nursing Scam: CBI की नई टीम कर सकती है नर्सिंग घोटाले की जांच, उपयुक्त समझे गए कॉलेजों की दोबारा जांच?

MP Nursing Scam: मध्य प्रदेश में हुए नर्सिंग घोटाले की जांच अब सीबीआई की नई टीम कर सकती है. जांच टीम के अधिकारियों के रिश्वतखोरी के इल्जाम में पकड़े जाने के बाद यह बड़ा निर्णय लिया जा सकता है.

Read Time: 2 mins
MP Nursing Scam: CBI की नई टीम कर सकती है नर्सिंग घोटाले की जांच, उपयुक्त समझे गए कॉलेजों की दोबारा जांच?
प्रतीकात्मक फोटो

Nursing Sacm Case: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में नर्सिंग घोटाले (Nursing Collage Scam) की जांच अब सीबीआई (CBI) की नई टीम के हाथों सौंपी जा सकती है. बता दें कि सीबीआई की जो टीम इस घोटाले की जांच कर रही थी उसके अधिकारी रिश्वत लेते पकड़े गए (CBI Officer Caught Taking Bribe) थे, जिसके चलते अब इस घोटाले की जांच नई टीम को सौंपी जा सकती है. इस मामले में 4 सीबीआई अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, जिनमें से 3 अधिकारियों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है.

वहीं प्रवर्तन निदेशालय (ED) भी इस मामले में दखल दे सकती है. ईडी इस मामले में पीएमएलए के तहत अलग से मामला दर्ज कर सकती है. जिससे अधिकारियों की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं.

उपयुक्त समझे गए कॉलेजों की दोबारा होगी जांच?

सीबीआई की इन्वेस्टिगेटिंग टीम ने नर्सिंग घोटाले की जांच में कई कॉलेजों को उपयुक्त बताया है. हालांकि, सीबीआई के अधिकारियों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़े जाने के बाद यह खुलासा हुआ कि इस कॉलेजों को उपयुक्त बताए जाने के बदले मोटी रकम वसूली जा रही थी. ऐसे में माना जा रहा कि नर्सिंग घोटाले की जांच में जिन कॉलेजों को उपयुक्त बताया है, उन कॉलेजों की दोबारा जांच की जा सकती है.

मध्य प्रदेश  से राजस्थान तक रिश्वत का कनेक्शन

बता दें कि नर्सिंग घोटाले की जांच कर रही सीबीआई टीम और बिचौलियों का बड़ा गिरोह काम कर रहा था. यह पूरा गिरोह बड़े ही शातिर तरीके से रिश्वतखोरी के कांड को अंजाम दे रहा था. जांच में यह सामने आया है कि बिचौलिया जुगल किशोर रिश्वत की रकम ग्वालियर के राधा रमण शर्मा के जरिए राजस्थान के जयपुर और झालावाड़ भेजता था, वहां से रकम वापस भोपाल सीबीआई इंस्पेक्टर राहुल राज को भेजी जा रही थी.

यह भी पढ़ें - किर्गिस्तान में रह रहे छात्रों की सहायता के लिए सरकार ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर, पैरेंट्स ऐसे ले सकते हैं जानकारी

यह भी पढ़ें - Weather Update: MP के कई जिलों में तेज लू का अलर्ट, छत्तीसगढ़ के इन इलाकों में गिर सकता है पानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Shipra Tirtha Parikrama Yatra: आज इंदौर और उज्जैन दौरे पर सीएम डा. मोहन यादव, शिप्रा तीर्थ परिक्रमा यात्रा के समापन कार्यक्रम शामिल होंगे मुख्यमंत्री
MP Nursing Scam: CBI की नई टीम कर सकती है नर्सिंग घोटाले की जांच, उपयुक्त समझे गए कॉलेजों की दोबारा जांच?
Digvijay Singh's brother Laxman Singh again lashed out at Congress, called the central leadership directionless, gave advice to Jeetu Patwari
Next Article
कांग्रेस पर फिर बरसे दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह, केंद्रीय नेतृत्व को बताया दिशाहीन, जीतू पटवारी को दी नसीहत
Close
;