विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: किर्गिस्तान में रह रहे छात्रों की सहायता के लिए सरकार ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर, पैरेंट्स ऐसे ले सकते हैं जानकारी 

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश सरकार ने किर्गिस्तान में रहकर पढ़ाई कर रहे छात्रों की सहायता के लिए हेल्प लाइन नंबर जारी किया है.

Read Time: 2 mins
MP News: किर्गिस्तान में रह रहे छात्रों की सहायता के लिए सरकार ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर, पैरेंट्स ऐसे ले सकते हैं जानकारी 

Kyrgyzstan Violence: मध्यप्रदेश सरकार ने किर्गिस्तान में रहकर अध्ययन कर रहे छात्रों की सुरक्षा और उनके कुशलक्षेम के लिए सजग है. हाल ही में किर्गिस्तान में स्थानीय स्तर पर विवाद के कारण अशांति की स्थिति निर्मित हुई है. वर्तमान में किर्गिस्तान में मध्यप्रदेश के लगभग 1200 छात्र हॉस्टलों में रहकर पढ़ाई कर हैं. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इन सभी विद्यार्थियों को सुरक्षा हेतु आश्वस्त किया है और उन्होंने शीघ्र होने वाली परीक्षा के बाद विद्यार्थियों को घर वापस बुलवाने के लिए भरोसा दिलाया है.

इन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं

किर्गिस्तान में रह रहे बच्चों की सहायता हेतु राज्य सरकार ने हेल्पलाईन नम्बर जारी किए हैं.  विद्यार्थी किसी भी अप्रिय स्थिति में और किसी के साथ किसी भी प्रकार की दुर्घटना कृत होने पर स्वयं अथवा उनके परिजन सहायता के लिए हेल्प लाईन नम्बर 011-26772005 (मध्यप्रदेश भवन, नई दिल्ली) एवं 0755-2708055, 0755-2708059 (वल्लभ भवन, सिचूवेशन रूम, भोपाल ) पर संपर्क स्थापित कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें Buddha Purnima 2024: बुद्ध पूर्णिमा पर पंडित जी से जानिए पूजा विधि और शुभ मुहूर्त, ऐसी है व्रत कथा

अफसरों ने की छात्रों से मुलाकात

भारतीय दूतावास के 02 अधिकारियों ने छात्रों से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम लिया है. 22 मई को भारतीय राजदूत स्वयं छात्रों से मिले हैं. समस्तपरिजनों के लिए अफसरों ने सूचना जारी करते हुए कहा है कि बीते 24 घंटे में किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना की सूचना प्राप्त नहीं हुई है एवं वर्तमान में वहां स्थिति नियंत्रण में है.

ये भी पढ़ें Lok Sabha Election Voting: मतगणना से पहले बढ़ गए 1.07 करोड़ वोट, कमलनाथ ने पूछा आयोग बताए ये वृद्धि कैसे हुई?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विदिशा केमिकल फैक्ट्री अग्निकांड: एक्शन में कलेक्टर, 20 फैक्ट्रियों के जांच आदेश जारी, ये रही लिस्ट
MP News: किर्गिस्तान में रह रहे छात्रों की सहायता के लिए सरकार ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर, पैरेंट्स ऐसे ले सकते हैं जानकारी 
MPSC Result 2021 Brother and sister from Ujjain became deputy collectors together
Next Article
MPPSC Result: उज्जैन के सगे भाई-बहन ने किया कमाल...एक साथ बने डिप्टी कलेक्टर
Close
;