विज्ञापन
Story ProgressBack

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की हार के बड़े कारणों की होगी तलाश, 5 दिसंबर को होगी सभी 230 उम्मीदवारों की बैठक

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में हार और खराब प्रदर्शन के कारणों पर चर्चा के लिए कांग्रेस ने सभी 230 उम्मीदवारों की बैठक बुलाई है.

Read Time: 3 min
मध्य प्रदेश में कांग्रेस की हार के बड़े कारणों की होगी तलाश, 5 दिसंबर को होगी सभी 230 उम्मीदवारों की बैठक
5 दिसंबर को कांग्रेस की बैठक
Bhopal:

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस की बड़ी हार हुई है. जबकि बीजेपी उम्मीद से कहीं ज्यादा सीटों से जीत हासिल की है. अब कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में हार और खराब प्रदर्शन के कारणों पर चर्चा के लिए मंगलवार (5 दिसंबर) को सभी 230 उम्मीदवारों की बैठक बुलाई है. पार्टी नेताओं ने यह जानकारी दी.

एक नेता ने कहा कि बैठक में इस बात पर भी चर्चा होगी कि पार्टी को कैसे मजबूत किया जाए और कैसे आगे बढ़ाया जाए.

कांग्रेस हार के कारणों पर करेगी चर्चा

सूत्रों ने सोमवार को बताया कि वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, सुरेश पचौरी और अन्य लोग प्रतिभागियों के साथ पार्टी की हार के कारणों पर चर्चा करेंगे. बैठक को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ संबोधित करने वाले हैं.

प्रदेश कांग्रेस के मीडिया सेल के प्रमुख ने बैठक की पुष्टि करते हुए कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव लड़ने वाले सभी 230 उम्मीदवारों की मंगलवार को एक बैठक बुलाई है.

भाजपा ने रविवार को मध्य प्रदेश विधानसभा की 230 में से 163 सीट जीतकर दो-तिहाई बहुमत हासिल कर लिया, जबकि कांग्रेस सिर्फ 66 सीट पर सिमट गई.

यह भी पढ़ेंः Dabra Assembly Seat: डबरा सीट पर 15 सालों में लगातार 5वीं बार कांग्रेस का कब्जा, सिंधिया की प्रतिष्ठा को लगा झटका

सभी उम्मीदवारों का उपस्थित होना होगा अनिवार्य

सोमवार को उम्मीदवारों को भेजे गए पत्र मेंं कहा गया है, ‘‘महत्वपूर्ण बैठक में आपकी उपस्थिति आवश्यक है. आपसे अनुरोध है कि आप सुबह 11 बजे प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचें.''

बता दें, मध्य प्रदेश में कांग्रेस को पूरी उम्मीद थी कि, वह बीजेपी को कड़ी टक्कर देगी और सरकार बनाने का भी मौका मिल सकता है. इस वजह से मतगणना से पहले भी कमलनाथ ने कांग्रेस के 230 प्रत्याशियों की बैठक बुलाई थी और सभी को एकजुट रहने को कहा था. हालांकि, अब परिदृश्य पूरी तरह से उलट हो चुका है. चूकि ये तय हो गया है कि शिवराज सिंह चौहान सीएम नहीं बनेंगे तो कांग्रेस अब नए सीएम के मुताबिक अपनी रणनीति तैयार कर सकती है.

यह भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में 11 बागी नेताओं ने खूब किया खेला, फ्लॉप होकर भी कहीं बीजेपी तो कहीं कांग्रेस का खेल बिगाड़ा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close