विज्ञापन

JAH Gwalior: आईसीयू में आग, मौत पर सस्पेंस, बेटे ने कहा- पिता की नब्ज नहीं, डीन बोले- मरीज वेटिंलेटर पर

Jaya Arogya Hospital Gwalior: गजराराजा मेडिकल कॉलेज (GRMC) समूह के जयरोग्य अस्पताल में अति गंभीर मरीजों का इलाज करने वाले ट्रॉमा सेंटर में आज सुबह ICU वार्ड में अचानक AC फटने से आग लग गई. जिसके चलते मरीज और उनके अटेंडर में भगदड़ जैसा माहौल बन गया था. लेकिन फायर सिस्टम की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. तत्काल गंभीर मरीजों को अन्य वार्ड ओर ICU में शिफ्ट किया गया.

JAH Gwalior: आईसीयू में आग, मौत पर सस्पेंस, बेटे ने कहा- पिता की नब्ज नहीं, डीन बोले- मरीज वेटिंलेटर पर

Fire Breaks Out in The ICU of Jaya Arogya Hospital & Trauma Centre: ग्वालियर चंबल संभाग के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल (Government Hospital) JAH एंड ट्रॉमा सेंटर के ICU में AC फटने से आग लग गई, जिसके चलते मरीज और उनके अटेंडर में भगदड़ मच गई. आनन-फानन में गंभीर मरीजों को दूसरे वार्ड और ICU में शिफ्ट किया गया है, अगर समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था. एक मरीज के परिजन का दावा किया है कि इस घटना में उनके पिता की नब्ज थम गई, जबकि जेएएच के डीन का कहना है कि मरीज अभी भी वेंटिलेटर पर है. वहीं अस्पताल प्रबंधन का दावा है कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है.

क्या है मामला?

गजराराजा मेडिकल कॉलेज (GRMC) समूह के जयरोग्य अस्पताल में अति गंभीर मरीजों का इलाज करने वाले ट्रॉमा सेंटर में आज सुबह ICU वार्ड में अचानक AC फटने से आग लग गई. जिसके चलते मरीज और उनके अटेंडर में भगदड़ जैसा माहौल बन गया था. लेकिन फायर सिस्टम की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. तत्काल गंभीर मरीजों को अन्य वार्ड ओर ICU में शिफ्ट किया गया.

ट्रॉमा सेंटर में शिवपुरी मेडिकल कॉलेज से रेफर होकर आए मरीज आजाद खान के बेटे आबिद का कहना है कि जिस बेड पर उसके पिता भर्ती थे, उसी पलंग के ऊपर लगा ऐसी फटा था. अफरा-तफरी में पिता को वेंटिलेटर सहित पलंग को ट्रॉमा सेंटर से बाहर निकाला लाए थे, लेकिन तब तक उनकी नब्ज जा चुकी थी.

इस मामले में डीन डॉ आर के एस धाकड़ का कहना है कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है, हादसे के समय भी 10 मरीज वेंटिलेटर पर भर्ती थे. आजाद खान मरीज M1 (यानी- ब्रेन डेड) को शिवपुरी से ग्वालियर ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था. उसकी सर्जरी भी की है उसे दूसरे ICU में शिफ्ट किया गया है वो अभी भी वेंटिलेटर पर है विशेषज्ञ डॉक्टर उसकी निगरानी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : Gwalior में किए गए हैं मंकीपॉक्स को लेकर खास इंतजाम, आइसोलेशन वार्ड से हेल्प डेस्क तक जानिए लक्षण व बचाव

यह भी पढ़ें : Happy Teachers' Day: इस बार MP में 14 शिक्षकों को मिलेगा राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार, ये रही पूरी लिस्ट

यह भी पढ़ें : Raipur लाइट मेट्रो पर हैवी घमासान, मॉस्को से मेयर का करार, क्यों रूठ गए सरकार! चुनावी स्टंट या जरूरत?

यह भी पढ़ें : Crime News: अक्षत अग्रवाल हत्याकांड मामले में अब पुलिस कराएगी नार्को, ब्रेन मैपिंग और पॉलीग्राफ टेस्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
JAH Gwalior: आईसीयू में आग, मौत पर सस्पेंस, बेटे ने कहा- पिता की नब्ज नहीं, डीन बोले- मरीज वेटिंलेटर पर
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close