विज्ञापन

पन्ना की 'तमन्ना' हुई पूरी ! गरीब मजदूर को पहली बार मिला 32 कैरेट का बड़ा हीरा

पन्ना की धरती किसी को भी रंक से राजा कब बना देगी ये कोई नहीं जानता. कुछ ऐसा ही हुआ है पन्ना के एक गरीब मजदूर स्वामीदीन पाल के साथ. गुरुवार को खुदाई के दौरान उनके खेत से जेम्स क्वालिटी का 32 कैरेट 80 सेंट का हीरा मिला . अब वे रातों-रात करोड़पति बन गए हैं.

पन्ना की 'तमन्ना' हुई पूरी ! गरीब मजदूर को पहली बार मिला 32 कैरेट का बड़ा हीरा

Diamond found in Panna: 1973 में आई सुपरहिट फिल्म 'हीरा-पन्ना' का मशहूर गीत है- पन्ना की तमन्ना है कि हीरा मुझे मिल जाए...चाहे मेरी जान जाये...लगता है कि आधी सदी के बाद पन्ना की तमन्ना पूरी हो गई है वो भी ऐसी-वैसी नहीं. पन्ना को 32 कैरेट का बड़ा हीरा मिला है. दरअसल हम बात कर रहे हैं मध्यप्रदेश में हीरों के लिए मशहूर जिले पन्ना की. यहां गुरुवार को एक गरीब मजदूर स्वामीदीन पाल को अपने खेत में खुदाई के दौरान जेम्स क्वालिटी का 32 कैरेट 80 सेंट का हीरा मिला है. इसकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है. हालांकि हीरा मिलने के तुरंत बाद स्वामीदीन पाल अपने परिवार के साथ जिले का हीरा कार्यालय पहुंचा और हीरे को जमा करा दिया. अब इसकी नीलामी होगी. रिपोर्ट में आगे बढ़ें उससे पहले जान लेते हैं कि भारत में कौन-कौन से बड़े हीरे मिल चुके हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

मिली जानकारी के मुताबिक पन्ना के सरकोहा इलाके में स्वामीदीन का खेत है. जिसमें वो पिछले 5 सालों से हीरा कार्यालय से पट्टा बनवा कर खदान लगा रखा था. गुरुवार को खदान में हीरे की चाल की सफाई करते समय उसे चमचमाता हुआ जेम्स क्वालिटी का हीरा मिला. उसने 8×8 का ये खेत 200 रुपए में पट्टे पर लिया था. इस हीरे में 3 लोग पार्टनर हैं. अब ये हीरा मिलने के बाद वो लोग रातों-रात करोड़पति हो गए हैं. उसने पत्रकारों को बताया कि वो किसी तरह से मजदूरी करके अपने परिवार का पेट पाल रहा था. अब ये हीरा मिलने के बाद वो अपने परिवार की आर्थिक स्थिति में सुधार करेगा, घर बनाएगा. 

हाल में पन्ना में मिले हैं 16 हीरे

स्वामीदीन को मिले हीरे की अब नीलामी होगी. इसे ऑक्शन में बेचा जाएगा. हीरा जितने में भी नीलाम होगा उसमें से 12% की रॉयल्टी काटकर शेष राशि हीरा पाने वाले स्वामीदीन को दी जाएगी. इसकी अनुमानित कीमत करोड़ों रुपए बताई जा रही है। इसके पहले भी 2 कैरेट 72 सेंट का हीरा जमा हुआ है. पन्ना में अभी तक 16 हीरे जमा हुए हैं. इन सभी का वजन 124 कैरेट 39 ग्राम है.  

ये भी पढ़ें: क्लास में 12वीं की लड़कियों ने पी शराब, कोर्ट पंहुचा मामला ! सभी ने डिलीट की इंस्टा आईडी 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मध्यप्रदेश में त्योहारी सीजन में हिंसा के इनपुट: डीजीपी ने खुद संभाली कमान,अधिकारियों की छुट्टी पर सख्ती
पन्ना की 'तमन्ना' हुई पूरी ! गरीब मजदूर को पहली बार मिला 32 कैरेट का बड़ा हीरा
108 ambulance can be booked with a single WhatsApp message will be equipped with new technology Shivpuri News
Next Article
Whats App No पर करेंगे मैसेज तो बुक हो जाएगी एंबुलेंस, जानें कैसे काम करेगी ये नई तकनीक
Close