विज्ञापन
Story ProgressBack

मध्य प्रदेश के पर्यटन स्थलों को प्रमोट करने निकली 25 जांबाज महिला बाइकर्स, खजुराहो में हुआ जोरदार स्वागत

Tourism in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के पर्यटन स्थलों को प्रमोट करने के लिए देश-विदेश की 25 महिला बाइकर्स निकली हुई हैं. भोपाल से चलकर तमाम पर्यटन स्थलों से होते हुए ये बाइकर्स बुधवार को खजुराहो पहुंची.

Read Time: 2 min
मध्य प्रदेश के पर्यटन स्थलों को प्रमोट करने निकली 25 जांबाज महिला बाइकर्स, खजुराहो में हुआ जोरदार स्वागत
महिला बाइकर्स का खजुराहो में जोरदार स्वागत हुआ.

Madhya Pradesh Tourism: मध्य प्रदेश के विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल खजुराहो (Khajuraho) में क्वींस ऑन द व्हील्स की महिला बाइकर्स (Women Bikers) की टीम पहुंची है. मध्य प्रदेश के पर्यटन स्थलों को प्रमोट करने के लिए देश-विदेश की 25 महिला बाइकर्स निकली हैं. भोपाल (Bhopal) से निकली इस बाइकर्स टीम ने अब तक सांची, चंदेरी, शिवपुरी, कूनो, ग्वालियर, दतिया, झांसी, ओरछा, निवाड़ी और बमीठा का सफर तय किया है. टीम अब खजुराहो (Khajuraho) क्षेत्र के पर्यटन स्थलों का भ्रमण कर रही है.

खजुराहो में हुआ महिला बाइकर्स का स्वागत

खजुराहो में इन महिला बाइकर्स का मध्य प्रदेश पर्यटन बोर्ड (Madhya Pradesh Tourism Board) ने स्वागत किया. इनमें ब्राजील की महिलाएं भी शामिल हैं. आपको बता दें कि ग्रुप में शामिल देश-विदेश की 25 महिला बाइक राइडर्स 9 दिन और 7 रात के इस रोमांचक सफर के दौरान 1400 किलोमीटर की दूरी तय कर आठ मार्च (महिला दिवस) को वापस भोपाल लौटेंगी. ये सभी महिलाएं प्रदेश के प्रमुख पर्यटन स्थलों पर जाकर उन्हें प्रमोट करेंगी. इनका मकसद यही है कि मध्य प्रदेश के पर्यटन स्थलों में जाकर यह बताना है कि यहां महिलाओं के लिए पूरी तरह से सुरक्षित माहौल है.

दल में ब्राजील की महिला भी शामिल

इस दल में ब्राजील की महिला बाइकर एलिस आंद्रे भी शामिल हैं. मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड ने महिलाओं के लिए पर्यटन स्थलों को सुरक्षित बताने के लिए यह पहल की है. इसमें 25 देशी-विदेशी महिलाएं बाइक पर सवार होकर मध्य प्रदेश के अलग-अलग पर्यटन स्थल पर जाकर मैसेज दे रही हैं कि मध्य प्रदेश में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित हैं. महिला दिवस पर 8 मार्च को यह महिलाएं भोपाल में पहुंचेंगी और यात्रा का समापन होगा.

ये भी पढ़ें - 'जाबालिपुरम' के नाम से जाना जाएगा जबलपुर? महापौर जल्द सरकार को भेजेंगे प्रस्ताव

ये भी पढ़ें - विदिशा में नवजात को मुंह में दबाये घूमता रहा कुत्ता, लोगों ने बनाया दिल दहला देने वाला VIDEO

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close