विज्ञापन
Story ProgressBack

.... तो इसलिए MP में अब 24 घंटे खुलेंगे बाजार ! CM यादव ने किया ऐलान  

24/7 Markets in Madhya Pradesh : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आने वाले समय में 24 घंटे बाजार खुलने वाले हैं. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav)  ने सोमवार को इस बात का ऐलान किया है.

Read Time: 2 mins
.... तो इसलिए MP में अब 24 घंटे खुलेंगे बाजार ! CM यादव ने किया ऐलान  
.... तो इसलिए MP में अब 24 घंटे खुलेंगे बाजार ! CM यादव ने किया ऐलान  

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आने वाले समय में 24 घंटे बाजार खुलने वाले हैं. इसका लाभ कारोबार के साथ रोजगार बढ़ाने में भी मिलेगा. साथ ही राज्य सरकार का राजस्व भी बढ़ेगा. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav)  ने सोमवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर लिखा, "24 घंटे खुलेंगे बाजार, बढ़ेगा व्यापार, प्रदेश में दिन-रात खुलेंगे बाजार, जिससे राज्य की अर्थव्यवस्था को लगेंगे पंख. " दरअसल, मध्य प्रदेश में लागू की जा रही नई व्यवस्था के तहत राज्य के सभी बाजार 24 घंटे खुले रहने की खबर है. बताया जा रहा है कि इससे इससे बाजार गुलजार होंगे.

पढ़िए CM यादव का पोस्ट :

CM यादव ने किया ऐलान

राज्य के 16 बड़े शहरों में यह व्यवस्था लागू की जा रही है. जिससे रेस्टोरेंट (Restaurants), मॉल (Malls) , होटल (Hotel), बिजनेस सेंटर (Business Centres) और IT  (Information Technology) से जुड़े दफ्तर दिन-रात चलेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, श्रम विभाग ने भोपाल और इंदौर नगर निगम के क्षेत्र में यह व्यवस्था पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर अमल में लाने की योजना बनाई थी, मगर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने सभी नगर निगम क्षेत्र में लागू करने के लिए कहा है.

अन्य राज्यों में पहले से नियम

इसी के आधार पर श्रम विभाग ने प्रस्ताव तैयार किया और Madhya Pradesh Shop Establishment Act 1958 के नियम की धारा 6 में संशोधन प्रस्तावित कर विधि विभाग को भेजा था. सूत्रों का कहना है कि देश के कुछ राज्य महाराष्ट्र, कर्नाटक, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और तेलंगाना में पहले से ही यह व्यवस्था लागू है और वहां पर माल, रेस्टोरेंट से लेकर मुख्य बाजार और बिजनेस सेंटर 24 घंटे खुले रहते हैं. मध्य प्रदेश में यह व्यवस्था लागू होने से रोजगार के नए अवसर उपलब्ध होंगे. वहीं सरकार का राजस्व भी बढ़ेगा. साथ में पब आदि तय समय पर ही चलेंगे.

ये भी पढ़ें : 

पुलिसवालों की दबंगई पर SP का एक्शन ! अवैध वसूली करने वाले 2 कांस्टेबल सस्पेंड

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Bulldozer Action in MP: मुरैना में गोवंश हत्या व Beef मिलने के बाद आरोपियों के यहां चला बुलडोजर
.... तो इसलिए MP में अब 24 घंटे खुलेंगे बाजार ! CM यादव ने किया ऐलान  
X Ray Film Shortage in Betul District Hospital Reports Sent Via Phone
Next Article
सरकारी अस्पताल में एक्सरे फिल्म का टोटा ! फोन में दी जा रही रिपोर्ट
Close
;