विज्ञापन
This Article is From Jan 22, 2024

ग्वालियर में प्राण-प्रतिष्ठा के दिन 17 बच्चों का हुआ जन्म, परिजनों ने कहा- हमारे लिए प्रभु राम का आशीर्वाद 

22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न हुआ. 500 सालों बाद ऐसा अवसर आया जब भगवान राम अयोध्या के मंदिर में विराजमान हुए. जब भगवान अयोध्या वापस आए थे तब भी दिवाली मनाई गई थी और आज भी वे अपने घर में वापस आए तो इस पावन अवसर पर ग्वालियर में बेहद अनोखे अंदाज़ में दिवाली मनाई गई.

ग्वालियर में प्राण-प्रतिष्ठा के दिन 17 बच्चों का हुआ जन्म, परिजनों ने कहा- हमारे लिए प्रभु राम का आशीर्वाद 

देशभर में भगवान रामलला के आगमन पर दिवाली जैसा माहौल है. भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी और रामलला के भक्ति भाव में हर जगह दिवाली मनाई जा रही है लेकिन ग्वालियर के एक सरकारी अस्पताल में कुछ अनूठा ही जश्न देखने को मिला.  ग्वालियर के कमला राजा अस्पताल में दीवाली मनाए जाने के पीछे बेहद ही खास वजह सामने आई. दरअसल, आज इस अस्पताल में 17 बच्चों को जन्म हुआ. ऐसे में तमाम लोगों ने इन नवजात बच्चों को राम जी का जन्म मानकर खुशियां मनाई. लोगों ने पटाखे फोड़े और दीपक बनाकर लगाए. इस खुशी में नवजात बच्चों के परिजन भी शामिल रहे. प्राण-प्रतिष्ठा के मौके पर जन्में बच्चों के परिजनों का कहना है कि यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है. हमारे घर में राम आए हैं. SNCU की प्रभारी वंदना सरीन का कहना है कि

सालों बाद एक ऐसा अवसर आया है. जब भगवान राम अयोध्या के मंदिर में विराजमान हो गए हैं. जब भगवान अयोध्या वापस आए थे तब भी दिवाली मनाई गई थी... और आज भी वे अपने घर में वापस आए हैं. इस मौके पर हमने भी अस्पताल परिसर में छोटी सी दिवाली मनाई है. उनका कहना है कि आज हमारे मैटरनिटी वार्ड में 17 बच्चों का जन्म हुआ है. आज का दिन खास था क्योंकि अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा हुई है इसलिए नवजात बच्चों के परिजन बेहद उत्साहित नजर आए.

डॉक्टर वंदना

कमला राजा अस्पताल प्रभारी

ये भी पढ़ें Ram Mandir Inaugration : 'विष्णु' शिवरीनारायण मंदिर में की श्रीराम की पूजा, बोले-बरसों का इंतज़ार हुआ खत्म 
 

पूरे अस्पताल में आज के खास दिन पर जन्में बच्चों को भगवान राम जी का अंश मानकर खुशियां मनाई गई जिसके लिए एक छोटी सी शुरुआत मैंने की थी.. बाद में लोगों का सहयोग मिलता गया और लगभग पूरे परिसर में 21 किलो आटे के दीपक बनाए गए हैं. स्टाफ और परिजनों के सहयोग से पूरे परिसर में दीपदान किया गया. आतिशबाजी जलाई गईं जिनकी जगमगाहट से पूरा परिसर जगमगा रहा है. 

बच्चों के जन्म को लेकर परिजनों ने जाहिर की खुशी 

आज 22 जनवरी के खास दिन जन्म लेने वाले बच्चों के परिजनों का कहना है कि आज जैसे अयोध्या में भगवान राम का आगमन हुआ है. इस तरह आज हमारे घर में जिस बच्चे का जन्म हुआ है, उसे हम राम का आशीर्वाद मानकर ही चल रहे हैं... हमें बेहद गर्व है... और उसके लिए पूरे परिवार में खुशियां मनाई जा रही है. अस्पताल में तो सीमित ही लोग हैं. लेकिन घर पर बड़ी संख्या में लोग खुशियां मना रहे हैं. उनका यह भी कहना है कि वे लोग ऐसा नाम रखना चाहेंगे जिसमे राम शब्द जरूर आए. 

ये भी पढ़ें Ram Mandir: रामलला प्राण प्रतिष्ठा उत्सव में व्यापारियों की चांदी, एमपी के इस शहर में 1000 गाड़ियां और 5 करोड़ के ध्वज बिके

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Murder : रिटायर्ड फौजी ने पूर्व बैंक कर्मी को ऐसे दी दर्दनाक मौत, लोगों में भयंकर गुस्सा, जांच जारी
ग्वालियर में प्राण-प्रतिष्ठा के दिन 17 बच्चों का हुआ जन्म, परिजनों ने कहा- हमारे लिए प्रभु राम का आशीर्वाद 
Gwalior Energy Minister Pradyuman Singh Tomar Viral Video Angry woman apologizes touching feet
Next Article
Video : MP के इस मंत्री ने नाराज महिला के पैर छूकर मांगी माफ़ी, फिर अफसरों को लगाई फटकार
Close