विज्ञापन
Story ProgressBack

इस बार घर पर ही मनाना चाहते हैं न्यू ईयर? तो जानिए सेलिब्रेशन का शानदार प्लान

Happy News Year 2024 : अगर आप भी अपने घर पर न्यू ईयर पार्टी (New Year Party) को सेलिब्रेट करना चाहते हैं , तो आज हम आपको इसके लिए कुछ शानदार आइडियाज बताएंगे. जिससे कि आप अपने घर पर अपनी न्यू ईयर पार्टी को यादगार बना सकते हैं.

Read Time: 4 min
इस बार घर पर ही मनाना चाहते हैं न्यू ईयर? तो जानिए सेलिब्रेशन का शानदार प्लान

New Year Celebration Plan : साल 2023 खत्म होने के कगार पर है. जैसे-जैसे पुराना साल अपने अंतिम छोर की तरफ बढ़ रहा है वैसे-वैसे नए साल का जश्न (New Year Celebration) मनाने की तैयारी भी जोरों पर है. बहुत से लोग नए साल (New Year) की पार्टी का प्लान अपनी फैमिली, फ्रेंड्स और अपने रिश्तेदारों के साथ करते हैं. कुछ लोग तो नए साल में  क्लब और रेस्टोरेंट में जाकर पार्टी को अटेंड करते हैं और नए साल का स्वागत करते हैं. वहीं कुछ लोग अपने घर पर ही न्यू ईयर सेलिब्रेशन करते हैं. अगर आप भी अपने घर पर न्यू ईयर पार्टी (New Year Party) को सेलिब्रेट करना चाहते हैं , तो आज हम आपको इसके लिए कुछ शानदार आइडियाज बताएंगे. जिससे कि आप अपने घर पर अपनी न्यू ईयर पार्टी को यादगार बना सकते हैं.

घर को बलून और लाइट्स से करें डेकोरेट

नए साल का सेलिब्रेशन अगर आप घर पर करना चाहते हैं तो उसके लिए बेहद जरूरी है कि आप अपने घर की सजावट इस तरीके से करें की वह बेहद खूबसूरत लगे. आप अपने घर पर शाइनिंग लाइट्स और कलरफुल बैलून से डेकोरेट कर सकते हैं. यह डेकोरेशन आपके घर को बेहद खूबसूरत बना देंगे और मेहमान भी इस डेकोरेशन से आपकी खूब तारीफें करेंगे.

प्लेलिस्ट बनाएं मजेदार

बात अगर न्यू ईयर सेलिब्रेशन की हो और वहां पर म्यूजिक और डांस ना हो तो आपकी पार्टी दमदार नहीं होती. ऐसे में जरूरी है कि आप अपनी प्लेलिस्ट में क्लासिक न्यू ईयर सॉन्ग को ऐड करें. जिस पर सभी खूब जमकर झूम सकें. पॉपुलर डांस सॉन्ग्स में सभी को डांस करने में खूब मजा भी आता है और जोश भी बढ़ जाता है.

ये भी पढ़े : Sesame Seeds: त्वचा और दिल के लिए वरदान है तिल, सर्दियों में डाइट में जरूर करें शामिल 

डिनर को बनाएं खास 

अब अगर आप न्यू ईयर पार्टी होस्ट कर रहे हैं तो ऐसे में जरूरी है कि आपका डिनर भी खास होना चाहिए ताकि मेहमान पूरी तरह से एंजॉय कर सकें, हैवी खाने की बजाय आप लाइट खान और टेस्टी डिश रख सकते हैं जैसे कि पिज़्ज़ा, सैंडविच, पास्ता, चाऊमीन, मोमोज, कॉर्न चिल्ली आदि. यह सभी लाइट और टेस्टी डिश मेहमानों को खूब पसंद आयेंगे.

सेल्फी कॉर्नर का करें इंतजाम

न्यू ईयर पार्टी होस्ट कर रहे हैं और इस पार्टी में कुछ हटके करना चाहते हैं तो एक सेल्फी कॉर्नर बना सकते हैं. इस कॉर्नर को बनाने के लिए आपको किसी एक दीवार पर एक बड़ा सा फ्रेम लगाकर उसमें सेल्फी स्टिक और कलरफुल प्रॉप्स रखने होंगे. फिर आपके इनवाइटेड सभी गेस्ट वहां जाकर मस्ती से सेल्फी क्लिक कर सकते हैं और इस लम्हे को यादगार बना सकते हैं.

डेकोरेटेड केक करें कटिंग

लोग तरह-तरह के केक बनवाकर अपने खास मौके को इंजॉय करते हैं. ऐसे में आप भी न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए एक खास डेकोरेटेड केक ला सकते हैं और 12:00 उसे काटकर यादगार लम्हा बना सकते हैं.

ये भी पढ़े : Cold & Flu : ठंड के मौसम में सबसे ज़्यादा फैलता है फ्लू! जानिए सर्दी-जुकाम से बचने के आसान तरीके

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close