विज्ञापन

Vastu Tips for Money: मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न, घर हो जाएगा संपन्न, बस तिजोरी में रख लीजिए ये वस्तुएं

Vastu Tips: तिजोरी में पैसों के अलावा, यदि आप कुछ चीज़ों को रखेंगे तो मां लक्ष्मी (Mata Lakshmi) का प्रसन्न होंगी और घर में कभी भी धन की कमी नहीं होगी, पंडित दुर्गेश ने इन उपायों (Vastu Upay) के बारे में बताया है.

Vastu Tips for Money: मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न, घर हो जाएगा संपन्न, बस तिजोरी में रख लीजिए ये वस्तुएं
Vastu Tips For Money

Vastu Shastra for Home: तिजोरी का उपयोग घर में और दुकानों में पैसों को सुरक्षित रखने के लिए किया जाता है. आज कल तिजोरी का स्थान लॉकर ने ले लिया है और घरों और दुकानों में लॉकर में पैसा रखा जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि तिजोरी में पैसों के अलावा, यदि आप कुछ चीज़ों को रखेंगे तो मां लक्ष्मी (Mata Lakshmi) का प्रसन्न होंगी और घर में कभी भी धन की कमी नहीं होगी, पंडित दुर्गेश ने इन उपायों (Vastu Upay) के बारे में बताया है.. आइए हम आपको बताते हैं कि तिजोरी में पैसों के अलावा कुछ खास चीज़ें रखने से धन की कमी दूर होती है...

पीपल का पत्ता

यदि आप धन की समस्या से लगातार गुज़र रहे हैं तो एक पीपल के पत्ते पर लाल सिंदूर से ओम लिखें, इसके बाद उस तिजोरी में रख दें. ये उपाय पांच शनिवार तक करें, कहा जाता है कि इस उपाय को करने से दरिद्रता दूर होती है और धन संकट भी टल जाता है.

यंत्र स्थापना

घर में ऐश्वर्या वृद्धि यंत्र या धनदा यंत्र की स्थापना करें, इससे तिजोरी में रखने से धन बढ़ता है और कुबेर की कृपा बनी रहती है.

हल्दी की गांठ

यदि आप धन की समस्या से गुजर रहे है तो हल्दी का उपाय भी कर सकते हैं. सनातन धर्म में हल्दी का प्रयोग शुभ और मांगलिक कार्यों में किया जाता है. कहा जाता है कि तिजोरी में हल्दी की गांठ को पीले कपड़े में बांधकर रखने से घर में धन की कमी नहीं होती है और सुख-समृद्धि आती है.

सुपारी

हिन्दू धर्म में सुपारी को गौरी-गणेश का रूप मानकर पूजा जाता है. कहा जाता है कि गणेशजी की उपासना के दौरान सुपारी की पूजा करें और उस सुपारी को तिजोरी में रख दें, ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होते हैं और उनकी कृपा बरसती है.

यह भी पढ़ें: Ashad month: इस महीने में करें इस खास पेड़ की पूजा, इन नियमों का करना चाहिए पालन

Disclaimer: (यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता के लिए NDTV किसी भी तरह की ज़िम्मेदारी या दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Health News: तीखा-चटपटा खाना आपको भी है पसंद? तो जान लीजिए Spicy Food के नुकसान
Vastu Tips for Money: मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न, घर हो जाएगा संपन्न, बस तिजोरी में रख लीजिए ये वस्तुएं
Home Remedies For Tanning If your legs have turned black due to sunlight, then these home remedies will be useful in removing tanning
Next Article
Home Remedies For Tanning: धूप से हो गए हैं पैर काले तो टैनिंग हटाने में काम आएंगें ये घरेलू नुस्खे
Close