विज्ञापन

Vastu Animals for Home: इन पालतू जानवरों को पालना होता है बहुत शुभ, घर में होती है बरकत

Vastu Tips for Pets: क्या आप जानते हैं कि वास्तु के अनुसार भी कुछ जानवरों (Essential Vastu Tips For Pets) को घर में रखना काफी शुभ माना जाता है, आइए हम आपको बताते हैं ऐसे 3 जानवरों के बारे में जो घर में सुख-समृद्धि लेकर आते हैं.

Vastu Animals for Home: इन पालतू जानवरों को पालना होता है बहुत शुभ, घर में होती है बरकत
Keeping these pets is very auspicious

Vastu Tips: आजकल लोग जानवरों के प्रति काफ़ी दया दिखाने लगे हैं, पुराने समय से ही जानवरों को पालने का रिवाज़ चला आ रहा है और लोग अपने घरों में भी तरह-तरह के जानवर पालते हैं. कई लोग बिल्ली पालते हैं तो किसी को कुत्ता पालना बहुत पसंद होता है. पालतू जानवर को लोग घर का सदस्य बनाकर रखते हैं और इसी तरीक़े से उनकी देखभाल करते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वास्तु के अनुसार भी कुछ जानवरों (Essential Vastu Tips For Pets) को घर में रखना काफी शुभ माना जाता है, आइए हम आपको बताते हैं ऐसे 3 जानवरों के बारे में जो घर में सुख-समृद्धि लेकर आते हैं.

तोता

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में तोता पालना बहुत शुभ माना जाता है. यदि घर में तोता पाला जाता है तो सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बना रहता है. लड़ाई-झगड़े कम होते हैं और घर में ख़ुशहाली बनी रहती है लेकिन इस बात का भी ध्यान रखें कि तोता की देखभाल अच्छे से करें ताकि तोता आपके घर में ख़ुश रहे और आपके घर को भी खुशियां दे.

खरगोश

खरगोश देखने में जितना प्यारा लगता है. वास्तु शास्त्र में उसे पालना भी उतना शुभ माना गया है, यदि आप घर में खरगोश पालते हैं तो परिवार में ख़ुशहाली बनी रहती है. खरगोश धन प्राप्ति का भी संकेत देता है, आप खरगोश को आसानी से घर पर पाल सकते हैं.

मछली  

कई लोग घर में मछली पालते हैं. वास्तु शास्त्र में मछली पालना बेहद शुभ माना गया है, मछली बरकत के संकेत के रूप में देखा जाता है. मछली पालने से आर्थिक तंगी नहीं होती है, इस बात का ध्यान रखें कि जब भी मछली पाल लें, उसे दक्षिण पूर्व दिशा में ही रखें, ऐसा करना बेहद शुभ माना जाता है.

यह भी पढ़ें: Sawan Shanivar में शनिदेव को खुश करने के लिए करें ये उपाय, भोलेनाथ की भी बरसेगी कृपा

(Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Hariyali Amavasya 2024: सावन में किस दिन पड़ रही है हरियाली अमावस्या, सही तारीख, शुभ मुहूर्त, जानिए यहां
Vastu Animals for Home: इन पालतू जानवरों को पालना होता है बहुत शुभ, घर में होती है बरकत
Kitchen Hacks tips and tricks There will be no moisture in the spices, insects will remain away, follow these kitchen tips during rainy days
Next Article
Kitchen Hacks: मसालों में नहीं आएगी नमी, कीड़े रहेंगे दूर, बारिश के दिनों में इन Tips को करें फॉलो
Close