विज्ञापन
Story ProgressBack

महाशिवरात्रि के पहले ये चीजें दिखना होता है बेहद शुभ, पंडित जी से जानिए क्या हैं इसके लाभ

क्या आप जानते हैं यदि महाशिवरात्रि (Mahashivratri) से पहले आपको इन निम्नलिखित चीजों के दर्शन हो जाएं तो ये बेहद शुभ माना जाता है, पंडित दुर्गेश ने बताया है कि यदि महाशिवरात्रि से पहले इन चीज़ों के दर्शन होते हैं तो यह बेहद शुभ माना जाता है.

Read Time: 2 min
महाशिवरात्रि के पहले ये चीजें दिखना होता है बेहद शुभ, पंडित जी से जानिए क्या हैं इसके लाभ

Mahashivratri 2024: हर साल महाशिवरात्रि शिव भक्त बड़ी धूमधाम से मनाते हैं. हिंदू धर्म (Hindu Dharm) में महाशिवरात्रि का दिन का बेहद खास होता है. इस दिन भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा की जाती है. इस दिन भगवान शिव और माता पार्वती के विवाह (Shiv-Parvati) का दिन माना जाता है, यह दिन बहुत शुभ होता है, लेकिन क्या आप जानते हैं यदि महाशिवरात्रि (Mahashivratri) से पहले आपको इन निम्नलिखित चीजों के दर्शन हो जाएं तो ये बेहद शुभ माना जाता है,  पंडित दुर्गेश ने बताया है कि यदि महाशिवरात्रि से पहले इन चीज़ों के दर्शन होते हैं तो यह बेहद शुभ माना जाता है.

पांच पत्तों वाला बेल पत्र
भगवान शिव को बेल पत्र बेहद प्रिय होता है. उनकी पूजा में भी तीन पतियों वाला बेलपत्र चढ़ाया जाता है. यदि आपको पांच पत्तों वाला बेल पत्र मिल जाए या स्वप्न में दिख जाए तो आपके भाग्य खोलने का संकेत हो सकता है. पांच पत्तों वाला बेल पत्र बेहद कठिन होता है.

रुद्राक्ष
भगवान शिव को रुद्राक्ष बहुत प्रिय होता है. महाशिवरात्रि के पहले रुद्राक्ष अत्यंत शुभ संकेत होता है और यदि यह आपको मिलता है तो इसे तिजोरी में रख देना चाहिए, ऐसा करने से घर में सुख-सम्पति आती है.

यह भी पढ़ें: Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि की रात कर कीजिए ये उपाय, जीवन में भर जाएंगी खुशियां

नाग का दर्शन
महाशिवरात्रि पहले सांप का नजर आना भी बेहद शुभ संकेत होता है. महाशिवरात्रि के पहले भोलेनाथ के प्रिय नाग का दर्शन करने से भाग्य खुल जाते हैं.

आपको बता दें, महाशिवरात्रि का त्योहार 8 मार्च को मनाया जाता है, इस दिन भोलेनाथ के भक्त सच्चे मन से शिव-पार्वती को पूजते हैं, कहा जाता है कि जो भक्त सच्चे मन से भोलेनाथ की पूजा करते हैं उनका वैवाहिक जीवन अच्छा चलता है और जिनके विवाह में बाधा आ रही हो तो वह भी दूर हो जाती है.

यह भी पढ़ें: Health Tips: 'चाचा चौधरी' जैसा तेज दिमाग पाना चाहते हैं! अपनाइए ये टिप्स, याददाश्त होगी तेज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close