विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 24, 2023

Fashion Tips : आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए फॉलो कीजिए ये टिप्स, नज़र नहीं चुराना पड़ेगा

कहते हैं कि आंखें बोलती है. आंखें ही चेहरे को आकर्षक बनाती हैं. आंखों को शार्प लुक देने के लिए विंग आईलाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं. इस बात का खास ख्याल रखें कि आंखों में विंग्स बनाते समय आप आइब्रो की आर्च के हिसाब से ही उसे शेप दें.

Read Time: 3 mins
Fashion Tips : आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए फॉलो कीजिए ये टिप्स, नज़र नहीं चुराना पड़ेगा

Eye Makeup Tips : लड़कियां अपने चेहरे (Face) को खूबसूरत बनाने के लिए तरह-तरह के उपाय करती रहती है. चेहरे को सुंदर बनाने के लिए तरह-तरह का मेकअप भी इस्तेमाल करती हैं. आंखें हमारे चेहरे का एक अहम हिस्सा होती है जिसे अट्रैक्टिव बनाने के लिए उनका सही मेकअप (Eye Makeup) करना बेहद ज़रूरी होता है. हम अक्सर देखते हैं कि लड़कियां कन्फ्यूज हो जाती हैं कि किस तरह से अपनी आंखों पर मेकअप करें और अट्रैक्टिव नजर आयें. आज हम आपको कुछ ऐसे ही आई मेकअप के टिप्स (Makeup Tips) बताने जा रहे हैं जिसे अपनाने के बाद आप के लुक में चार चाँद लग जाएंगे. आजकल बाज़ार में कई ब्रांड्स के तमाम प्रोडक्ट धड़ल्ले से बिक रहे हैं. वहीं मेकअप ट्रेंड भी उतनी ही तेज़ी से बदलते जा रहा है. हम अक्सर देखते हैं ऑनलाइन या मार्केट में तरह-तरह के नए-नए प्रॉडक्ट्स देखते हैं और उन्हें खरीद भी लेते हैं लेकिन आई मेकअप करने के लिए सही टेक्नीक का पता होना बेहद ज़रूरी है. आइए जानते हैं आई-मेकअप की टिप्स (Eye Makeup Tips) के बारे में...

यह भी पढ़ें : Breakfast Tips: नाश्ता स्किप करने की गलती पड़ सकती है भारी, जानें इसके नुकसान

आउटर कॉर्नर

आउटर कॉर्नर डालने के लिए आई लिड एरिया के आउटर कॉर्नर की तरफ़ थोड़े डार्क कलर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. ऐसा करने से आई मेकअप को एक डेप्थ मिलती है और आंखें बेहद खूबसूरत नज़र आती हैं. इसके लिए आप पतले ब्लेन्डिंग ब्रश का इस्तेमाल कर सकती हैं. साथ ही बेहद हल्के हाथों के प्रेशर से बाहर की ओर ब्लेंड करके आंखों को एक नया लुक दे सकती हैं.

आईलाइनर

कहते हैं कि आंखें बोलती है. आंखें ही चेहरे को आकर्षक बनाती हैं. आंखों को शार्प लुक देने के लिए विंग आईलाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं. इस बात का खास ख्याल रखें कि आंखों में विंग्स बनाते समय आप आइब्रो की आर्च के हिसाब से ही उसे शेप दें. आंखों के हिस्से में परफेक्ट तरीके से विंग्स लगाने के लिए आंखों की शेप का खास ख्याल रखें, विंग आईलाइनर आपके लुक को बहुत ही क्लासिक टच देता है.

लिड एरिया

लिड एरिया और आईलाइनर ही आंखों को कम्पलीट लुक नहीं देता है बल्कि इसके लिए बेहद जरूरी है कि आंखों के नीचे की ओर भी डेप्थ और बैलेंस करने के लिए परफेक्ट तरीके से आईशैडो का इस्तेमाल करना चाहिए. अपनी आंखों को और खूबसूरत बनाने के लिए आईशैडो का सही तरीके से इस्तेमाल करें. आप अपनी ड्रेस आउटफिट के हिसाब से भी आईशैडो का सही कलर चुनकर अप्लाई कर सकती है.

यह भी पढ़ें : सुबह उठते ही पिएं गुनगुना पानी, मक्खन की तरह पिघलेगा मोटापा... मिलेंगे गज़ब के फायदे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सावन में चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत, ऐसे मेहरबान होंगे सूर्यदेव
Fashion Tips : आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए फॉलो कीजिए ये टिप्स, नज़र नहीं चुराना पड़ेगा
In summer, if you are enjoying the cool air of air conditioner all day, then know the disadvantages also.
Next Article
तपती गर्मी में ठंडी हवा ! पूरे दिन AC में रहने के जान लीजिए नुकसान 
Close
;