विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 23, 2023

Dussehra 2023 : दशहरे के दिन करें ये ख़ास उपाय, चमक जाएगी किस्मत

दशहरे (Dussehra) के दिन कुछ उपाय करके आप अपने जीवन के संकटों से उभर सकते हैं. विजयादशमी के शुभ अवसर पर हम आपको ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें करने के बाद आपको अपने जीवन में अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे.

Dussehra 2023 : दशहरे के दिन करें ये ख़ास उपाय, चमक जाएगी किस्मत

Dussehra 2023 : हर साल अश्विन माह शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को विजयादशमी/ दशहरा (Dussehra) का त्योहार मनाया जाता है. इस दिन श्री राम ने रावण का वध करके इस बात का संदेश दिया है था कि बुराई कितनी भी बड़ी और शक्तिशाली क्यों न हो..सच्चाई के आगे झुक जाती है. मान्यता है कि दशहरे (Dussehra) के दिन किए गए कुछ शुभ कार्यों से सोया हुआ भाग्य जाग जाता है और आने वाले भविष्य में व्यक्ति को सफलता और संपन्नता मिलती है. क्या आप जानते हैं कि दशहरे (Dussehra) के दिन कुछ उपाय करके आप अपने जीवन के संकटों से उभर सकते हैं. विजयादशमी के शुभ अवसर पर हम आपको ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें करने के बाद आपको अपने जीवन में अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे.

दशहरे पर ये उपाय 

ये भी पढ़ें- Health Tips: सुबह खाली पेट पानी पीने के इन फायदों के बारे में जानते हैं आप?

कारोबार में बढ़ोतरी के लिए
यदि आपको कारोबार में लगातार नुक़सान हो रहा है तो दशहरे के दिन एक नारियल सवा मीटर पीले कपड़े में लपेटकर एक जोड़े जनेऊ सवा पाव मिष्ठान के साथ आस-पास किसी राम मंदिर में रख दें. इससे आपको कारोबार में हो रहे घाटे से राहत मिलेगी.

सेहत के लिए
यदि कोई बीमारी हो या रोग..आपको या आपके घर में किसी को परेशान कर रहा है तो आपको एक साबूत पानीदार नारियल और उसे अपने ऊपर से या जिसे बीमारी है उसके ऊपर 21 बार वार कर रावण दहन की आग में डाल दें.

कोर्ट कचहरी से छुटकारा पाने के लिए
यदि बीते लंबे समय से आपका कोई मुद्दा कोर्ट कचहरी में चल रहा है और आप इससे परेशान हैं तो विजयादशमी के दिन शमी के पेड़ के नीचे दीपक जलाने से आपको कोर्ट कचहरी से मुक्ति मिल जाएगी. मान्यता है कि शमी के पेड़ के नीचे दिया जलाने से सौभाग्य की प्राप्ति भी होती है.

नौकरी के लिए
यदि लंबे समय से मेहनत करने के बावजूद भी आपको नौकरी नहीं मिल रही है या प्राप्त नौकरी में आपको कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो दशहरे के दिन माता का पूजन करके दस फल चढ़ाकर गरीबों में बांट दें. इस उपाय से आपको निश्चित ही नौकरी से जुड़ी समस्याओं से मुक्ति मिल जाएगी.

यह भी पढ़ें : Navratri 2023 : कन्याओं को उपहार में दें ये 6 चीज़ें, माता की बरसेगी कृपा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sawan 2024: ज्योतिषाचार्य ने कहा- पांच सोमवार के साथ 6 विशेष योग में शिवालयों में पूरे महीने होंगे अभिषेक
Dussehra 2023 : दशहरे के दिन करें ये ख़ास उपाय, चमक जाएगी किस्मत
Shivling Darshan: Seeing Shivling in dreams gives signs of change in life, know what astrology says
Next Article
Shivling Darshan: सपने में दिखते हैं शिवलिंग तो हो सकते हैं ये बदलाव, क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र?
Close
;