विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 01, 2023

सना खान हत्याकांड : गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस ने उठाया बड़ा कदम, पति का होगा नार्को टेस्ट

नागपुर पुलिस ने सना खान की लाश ढूंढ कर लाने वाले को 1 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की है. दरअसल, पुलिस 29 दिनों बाद भी न तो सना की लाश और ना ही डंडे खोज पाई है.

Read Time: 6 min
सना खान हत्याकांड : गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस ने उठाया बड़ा कदम, पति का होगा नार्को टेस्ट
भाजपा नेता सना खान की आरोपी पति अमित साहू बार बार बदल रहा बयान.

नागपुर की भाजपा नेता सना खान उर्फ हिना खान की जबलपुर में हुई हत्याकांड की गुत्थी 29 दिनों के बाद भी सुलझ नहीं पाई है. पुलिस 29 दिनों बाद भी सना के शव की तलाश में जुटी है, लेकिन अभी तक पुलिस को ऐसा ठोस सबूत हाथ नहीं लगा है, जिससे सना हत्याकांड की गुत्थी सुलझा सके. अब पुलिस ने हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए 1 लाख रुपये की इनाम राशि देने की घोषणा की है.

हत्याकांड का मुख्य आरोपी अमित साहू उर्फ पप्पू साहू 29 दिनों से तरह-तरह के बयान देकर पुलिस को गुमराह कर रहा है. हालांकि, अब नागपुर पुलिस ने हत्या के सबूत जुटाने के लिए सना खान के शव के बारे में जानकारी देने वाले को 1 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है. जब तक पुलिस को लाश और हत्याकांड में शामिल होने वाले हथियार नहीं मिल जाता..तब तक पुलिस अमित साहू के खिलाफ कोर्ट में कुछ भी साबित नहीं कर पाएगी.

n41n9eqo

पुलिस ने हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए 1 लाख रुपये की इनाम राशि देने की घोषणा की है.

ये भी पढ़े: BJP नेता सना खान मर्डर केस में बड़ी सफलता, सिवनी के जंगल से बरामद हुए कपड़े

अमित साहू का होगा नार्को टेस्ट

आरोपी अमित साहू 29 दिनों से पुलिस को गुमराह कर रहा है और पूछताछ के दौरान लगातार अपना बयान बदल रहा है. वहीं, दो बार पुलिस उसकी डिमांड भी ले चुकी है. आरोपी साहू के बयान के मुताबिक, नागपुर पुलिस और जबलपुर पुलिस जहां भी उसने निशान देही की थी उस जगह को सर्च कर चुकी है, लेकिन पुलिस के हाथ अभी भी खाली हैं. हालांकि अब नागपुर पुलिस ने कोर्ट से अमित साहू का नार्को टेस्ट कराने की अनुमति ली है.

कई थ्योरी चल रही हैं

अमित साहू के बयान के बाद और पुलिस की अपनी जांच के बाद कई थ्योरी सामने आ रही हैं. ऐसा भी अनुमान है कि अमित साहू ने लाश के छोटे-छोटे हिस्से कर बाढ़ग्रस्त नर्मदा और हिरन नदी में फेंक दिए हैं और सना के कुछ कपड़े और भाई का आधार कार्ड सिवनी के पास के जंगलों में फेंक दिया है. ताकि पुलिस कोई भी सबूत बरामद न कर सके.

e9avltm8

नागपुर पुलिस एक बार जबलपुर में कर रही तलाशी

कहां गया चादर और कारपेट?

नागपुर पुलिस का कहना है कि अमित साहू ने पूछताछ में बताया कि लाश को चादर में लपेटकर और जिस कालीन में सना की लाश दिन भर पड़ी रही.. उस कालीन को उसने नदी में फेंक दिया था, लेकिन अभी तक न तो चादर मिली है न कालीन मिला. इतना ही नहीं सना की जिस डंडे से हत्या की गई है वो डंडा भी अब तक नहीं मिल पाया है.

ये भी पढ़े: जबलपुर: हिरासत में आरोपी, फिर भी पुलिस के हाथ खाली.... पूरे केस को उलझा रहा सना का पति अमित साहू

नागपुर पुलिस एक बार जबलपुर में कर रही तलाशी

एक बार फिर नागपुर पुलिस की टीम जबलपुर आई है और उसने अमित साहू के घर, हिरन नदी के आसपास के तट और अमित साहू के ढाबे की तलाशी ली है, लेकिन इस तलाशी के दौरान भी पुलिस को कुछ भी हाथ नहीं लग सका है.

चार सहयोगी हिरासत में लिए गए 

नागपुर पुलिस अमित साहू समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. इसके अलावा तेंदूखेड़ा के विधायक संजय शर्मा से भी पूछताछ की गई है. दरअसल, विधायक संजय शर्मा को नागपुर पुलिस ने नागपुर तलब किया और पूछताछ की. वहीं सूत्रों के मुताबिक, संजय शर्मा ने पूछताछ में बताया कि कभी अमित साहू उर्फ पप्पू उसके यहां काम किया करता था. इसके अलावा वो इस घटना से संबंधित कुछ भी नहीं जानते.

क्या है पूरा मामला?

भाजपा नेता सना खान अल्पसंख्यक सेल नागपुर की मंत्री रहीं और करीब 4 महीने पहले उसने जबलपुर के अमित साहू से कोर्ट मैरिज की थी. हालांकि 2 अगस्त, 2023 को सना खान नागपुर से जबलपुर आई और उसके बाद से वो लापता हो गई. सना के गायब होने के बाद परिजनों ने पति अमित साहू पर हत्या का आरोप लगाया. इसके बाद पुलिस उसकी तलाश में जुट गई और आखिरकार पुलिस ने अमित साहू को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की पूछताछ में अमित साहू ने बताया कि सना से उसकी मुलाकात होने के बाद दोनों ने शादी कर ली थी और एक दिन ढाबे की पार्टनरशिप के नाम पर सना ने उसे 50 लाख रुपए दिए थे. सना ने रुपये और सोने की चेन वापस मांगी, जिसके बाद दोनों के बीच विवाद हो गया और उसने सना के सिर पर डंडा मारकर उसकी हत्या कर दी. वहीं सबूत मिटाने के लिए उसने लाश को हिरन नदी में फेंक दिया. हालांकि सना के जेवरात, कपड़ों और मोबाइल के संबंध में पूछताछ करने पर वह पुलिस के सामने बार-बार अपना बयान बदलता रहा है.

ये भी पढ़े: सना खान हत्याकांड में नया खुलासा, पति अमित साहू के साथ मिलकर चलाती थी हनीट्रैप रैकेट !

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close