विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 21, 2023

NIA ने आतंकी संगठन ISIS से संबंध रखने वाले संदिग्ध को जबलपुर से दबोचा

NIA ने कासिफ खान नाम के शख्स को कथित तौर पर आतंकी संगठन ISIS से संबंध रखने के मामले में जबलपुर से गिरफ्तार किया है.

Read Time: 2 min
NIA ने आतंकी संगठन ISIS से संबंध रखने वाले संदिग्ध को जबलपुर से दबोचा
फाइल फोटो

नेशनल इनवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) ने एक शख्स को जबलपुर से गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक, शख्स को आतंकी संगठन आईएसआईएस के कनेक्शन के मामले में गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार हुए शख्स का नाम कासिफ खान है. 

NIA के बयान के मुताबिक, आतंकी संगठन ISIS से कथित तौर पर जुड़े कासिफ खान को जबलपुर से गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. एनआईए के मुताबिक, ये लोग बैन आतंकी संगठन के सिद्धांतों को देशभर में फैलाना चाहते हैं.

मुख्य बातें

NIA ने कासिफ खान को किया गिरफ्तार. कासिफ खान को ISIS से कनेक्शन के मामले में किया गिरफ्तार. जबलपुर पूर्व में पकड़े गए आरोपियों के इनपुट के आधार पर हुई गिरफ्तारी. मई में जबलपुर के अलग अलग इलाकों से पकड़े गए थे 3 संदिग्ध आतंकी. सैयद मामूर अली, मोहम्मद आदिल खान, मोहम्मद शाहिद के आधार पर हुई है गिरफ्तार.

जानकारी के अनुसार, कासिफ मुस्लिम युवाओं का ब्रेनवॉश कर उन्हें कट्‌टरपंथी बनाने के लिए प्रचार-प्रसार करता था. उस पर आतंकी संगठन से संपर्क रखने का भी आरोप है. एनआईए ने कहा है जांच के दौरान पहले गिरफ्तार किए गए संदिग्धों से मिले इनपुट के आधार पर कासिफ की गिरफ्तारी हुई है.

एनआईए ने अपने बयान में बताया है कि कासिफ ISIS के प्रोपगांडा को देश भर में फैला रहा था. युवाओं को भटकाने की कोशिश कर रहा था. सोशल मीडिया के जरिए युवाओं को भटकाने की कोशिश करता था.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close