विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 25, 2023

जबलपुर : सिहोरा से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे आर्मो ने थामा BJP का दामन, घनघोरिया ने भी छोड़ी कांग्रेस

कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी खिलाड़ी सिंह आर्मो ने भाजपा ज्वाइन कर ली है. आर्मो सिहोरा विधानसभा से पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी रहे हैं.

Read Time: 3 min
जबलपुर : सिहोरा से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे आर्मो ने थामा BJP का दामन, घनघोरिया ने भी छोड़ी कांग्रेस
दलबदल का खेल शुरू हो चुका है

जबलपुर: विधानसभा चुनाव 2023 की सियासी खींचतान अब ज़ोर पकड़ने लगी है. दलबदल का खेल शुरू हो चुका है. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, चुनावी मैदान में उतरने की मंशा रखने वाले नेता दल-बदलने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं. इसी फेहरिस्त में चुनाव के पहले कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए पूर्व प्रत्याशी ने भाजपा का दामन थाम लिया है.

मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी खिलाड़ी सिंह आर्मो ने भाजपा ज्वाइन कर ली है. आर्मो सिहोरा विधानसभा से पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी रहे हैं. इन्होंने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सदस्यता ली. इस अवसर पर प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा समेत तमाम वरिष्ठ जन मौजूद रहे.

मानव घनघोरिया भी बीजेपी में हुए शामिल

खिलाड़ी सिंह आर्मों के अलावा जबलपुर पूर्व विधानसभा से विधायक लखन घनघोरिया के भतीजे के नाम से पहचान रखने वाले मानव घनघोरिया भी कांग्रेस का दामन छोड़ भाजपा में शामिल हो गए हैं. मानव पूर्व कैबिनेट मंत्री लखन घनघोरिया के चचेरे भाई के बेटे हैं

यह भी पढ़ें- BJP का मिशन 2023 : दलित वोटरों के लिए मैराथन प्लान, 5 जगहों से यात्रा निकालेंगे दिग्गज

जैसे-जैसे चुनाव का समय नजदीक आ रहा है कई और कांग्रेसी दिग्गज भारतीय जनता पार्टी में अपना स्थान तलाश रहे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व क्षेत्र के एक पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी इस शर्त के साथ जाने के लिए तैयार बैठे हैं कि उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी से उम्मीदवार बनाया जाए. वहीं, बहुजन समाज पार्टी के पूर्व पार्षद, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के संपर्क में है.

साल 2018 में जबलपुर की 3 शहरी विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस ने विजय हासिल की थी. इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस मध्य से विनय सक्सेना पूर्व से लखन घनघोरिया, पश्चिम से तरुण भनोट को अपना प्रत्याशी बनाएगी. इसलिए भी कई कांग्रेसी बीजेपी की ओर रुझान दिखा रहे हैं. उन्हें लग रहा है कि भविष्य में होने वाले चुनावों में पार्टी का टिकट मिलना संभव नहीं है. इसलिए भारतीय जनता पार्टी के साथ जा सकते हैं.

कांग्रेस-भाजपा दोनों भितरघात से निपटने की बना रही योजना 
जितना भितरघात कांग्रेस में हो सकता है उतना ही भारतीय जनता पार्टी में भी हो सकता है. भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष प्रभात साहू ने अभी से ही असंतुष्ट कार्यकर्ता की लिस्ट तैयार करना शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में अधिकारी ने ली 5000 रुपये घूस, सामने दिखी पुलिस तो निगल लिया पैसे


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close