विज्ञापन
Story ProgressBack

Paytm के चेयरमैन पद से विजय शेखर शर्मा का इस्तीफा, बोर्ड सदस्यता भी छोड़ी

Vijay Shekhar Sharma Resigns: आरबीआई के आदेश के बाद पेटीएम में उतार-चढ़ाव का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. कंपनी के चेयरमैन विजय शेखर शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कंपनी के बोर्ड मेंबर पद से भी इस्तीफा दिया है.

Read Time: 2 min
Paytm के चेयरमैन पद से विजय शेखर शर्मा का इस्तीफा, बोर्ड सदस्यता भी छोड़ी
फाइल फोटो

Paytm Payment Bank Crisis: भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के एक्शन के बाद Paytm Payment Bank में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इस बीच पेटीएम पेमेंट बैंक के चेयरमैन विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) ने पद से इस्तीफा दे दिया. इसके साथ ही उन्होंने पेटीएम के बोर्ड मेंबर के पद से भी इस्तीफा दे दिया है. कंपनी ने प्रेस रिलीज में बताया कि विजय शेखर शर्मा ने सोमवार को पेटीएम पेमेंट्स बैंक के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है. वे बैंक के पार्ट टाइम नॉन-एग्जीक्यूटिव चेयरमैन थे. हालांकि, विजय शेखर के इस्तीफे के बाद बैंक के बोर्ड का पुनर्गठन भी किया गया है. 

ये होंगे नए बोर्ड मेंबर

आपको बता दें कि आरबीआई के एक्शन के बाद से पेटीएम पेमेंट्स बैंक के अस्तित्व पर खतरा मंडरा रहा है. विजय शेखर शर्मा इस बैंक के सबसे बड़े शेयरहोल्डर हैं. अब सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन श्रीनिवासन श्रीधर बोर्ड के मेंबर होंगे. इसके अलावा रिटायर्ड IAS देबेंद्रनाथ सारंगी, बैंक ऑफ बड़ौदा के पूर्व एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अशोक कुमार गर्ग और रिटायर्ड IAS रजनी सेखरी सिब्बल भी पेटीएम पेमेंट्स बैंक के बोर्ड में शामिल होंगी.

आरबीआई ने लिया था एक्शन

आपको बता दें कि बीते दिनों आरबीआई ने आदेश जारी करते हुए पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (PPBL) को 29 फरवरी के बाद किसी भी ग्राहक खाते, प्रीपेड इंस्ट्रूमेंट, वॉलेट, फास्टैग और नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड में आगे जमा, लेनदेन या टॉपअप रोकने के लिए कहा था. हालांकि, अब आरबीआई ने इसकी समय-सीमा बढ़ाकर 15 मार्च कर दिया है. आरबीआई के इस फैसले के बाद पेटीएम के बंद होने का लेकर लोगों के मन में शंका बनी हुई है.

ये भी पढ़ें - Indore: नौकरी खोने के डर से Paytm के कर्मचारी ने की आत्महत्या, RBI के आदेश के बाद तनाव में था मृतक

ये भी पढ़ें - गगनयान मिशन के अंतरिक्ष यात्रियों को PM मोदी ने पहनाया एस्ट्रोनॉट विंग, जानें चारों के बारे में

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close