विज्ञापन
Story ProgressBack

Indore: नौकरी खोने के डर से Paytm के कर्मचारी ने की आत्महत्या, RBI के आदेश के बाद तनाव में था मृतक

Indore News: मध्य प्रदेश के इंदौर में पेटीएम कंपनी के एक कर्मचारी ने आत्महत्या कर ली. पुलिस ने बताया कि शुरूआती जांच में पता चला है कि मृतक कर्मचारी बीते कुछ दिनों से जॉब खोने के डर से तनाव में था, जिसके बाद उसने यह आत्मघाती कदम उठाया.

Read Time: 2 min
Indore: नौकरी खोने के डर से Paytm के कर्मचारी ने की आत्महत्या, RBI के आदेश के बाद तनाव में था मृतक
प्रतीकात्मक फोटो

Paytm Employee Commits Suicide in Indore: संकट के दौर से गुजर रही पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (PPBL) के 35 वर्षीय कर्मचारी ने इंदौर में कथित तौर पर फांसी लगाकर जान दे दी. पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने शुरुआती जानकारी के हवाले से बताया कि पेटीएम कर्मचारी (Paytm Employee) अपनी नौकरी खोने के डर से पिछले कुछ दिनों से दबाव में था. लसूड़िया पुलिस (Indore Police) थाने के प्रभारी तारेश कुमार सोनी ने बताया कि पेटीएम के कर्मचारी गौरव गुप्ता (35) ने अपने घर में रविवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

सोनी ने बताया, "हमें शुरुआती जानकारी मिली है कि गुप्ता इस आशंका के चलते दबाव में थे कि पेटीएम बंद हो सकता है, जिससे उनका रोजगार चला जाएगा. हम इस संबंध में जांच कर रहे हैं.'' थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस को गुप्ता का सुसाइड नोट नहीं मिला है और उनके शव का पोस्टमार्टम कराया गया है. उन्होंने बताया कि पेटीएम कर्मचारी की मौत के मामले की विस्तृत जांच की जा रही है.

RBI ने इन सेवाओं को बंद करने का दिया था आदेश

बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक ने 31 जनवरी को आदेश जारी करते हुए पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) को 29 फरवरी के बाद किसी भी ग्राहक खाते, प्रीपेड इंस्ट्रूमेंट, वॉलेट, फास्टैग और नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड में आगे जमा, लेनदेन या टॉप-अप रोकने के लिए कहा था. केंद्रीय बैंक ने इसकी समय-सीमा अब बढ़ाकर 15 मार्च कर दी है. आरबीआई के इस फैसले के बाद पेटीएम के बंद होने का लेकर लोगों के मन में शंका बनी हुई है.

ये भी पढ़ें - उज्जैन में लगी दुनिया की पहली वैदिक घड़ी, PM मोदी करेंगे उद्घाटन, जानें क्यों है इतनी खास

ये भी पढ़ें - बेहद आलीशान होगा इंदौर का रेलवे स्टेशन, रूफ प्लाज़ा और लाउंज के साथ एयरपोर्ट को देगा टक्कर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close