विज्ञापन
Story ProgressBack

Exclusive: "अगले पांच साल में भारत की ऑटो इंडस्ट्री बनेगी नंबर-1", NDTV से बोले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

Nitin Gadkari Interview: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एनडीटीवी के साथ खास बातचीत में कहा कि अगले पांच साल में भारत की ऑटो इंडस्ट्री दुनिया में पहले नंबर पर होगी. उन्होंने कहा कि हमने ऑटो इंडस्ट्री को सातवें से तीसरे नंबर पर लाया है, अब इसे नंबर वन बनाएंगे.

Read Time: 2 min
Exclusive:
Nitin Gadkari Interview on Lok Sabha Elections (फाइल फोटो)

Nitin Gadkari EXCLUSIVE Interview: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) की तारीखों के ऐलान के एक दिन बाद केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने NDTV से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि देश की ऑटो इंडस्ट्री (India's Auto Industry) को लेकर बड़ा दावा किया. उन्होंने कहा कि अगले पांच साल में भारत की ऑटो इंडस्ट्री पहले नंबर पर होगी. हमने देश की ऑटो इंडस्ट्री को सातवें स्थान से तीसरे स्थान पर लाया है. अगले पांच साल में इसे नंबर वन पर लाएंगे.

इसके साथ ही उन्होंने विपक्षी दलों को तोड़ने को लेकर कहा कि हम किसी भी दल को नहीं तोड़ रहे हैं. उन दलों की समस्याएं थीं. आप जिसे तोड़ना बोल रहे हैं, हम उसे जोड़ना कहते हैं. वहीं राजनीति में मतभेद को लेकर गडकरी ने कहा कि राजनीति में मत भिन्नता हो सकती है, लेकिन मनभेद नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि उनके सभी दलों से साथ अच्छे संबंध हैं.

चुनावी कैंपेन को लेकर कही यह बात

NDTV के एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया के साथ बातचीत में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की. इस दौरान उन्होंने सभी सवालों का बड़ी बेबाकी से जवाब दिया. लोकसभा चुनाव में कैंपेन को लेकर गडकरी ने कहा कि वो पिछले 10 साल से नागपुर से सांसद हैं, जनता उन्हें उनके काम से जानती है. उन्होंने कहा कि वो इस बार के चुनाव में रैली व बैनर जैसा कोई कैंपेन नहीं करेंगे. उन्होंने कहा, "मैं इस बार जनता के बीच जाकर 500-600 लोगों से मिलूंगा और उनसे सुझाव लूंगा. मैं ऐसा कैंपेन करूंगा, रैली-बैनर जैसा कैंपेन नहीं करूंगा." इसके साथ ही नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र में पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया. उन्होंने कहा कि एनडीए की जीत तय है.

यह भी पढ़ें - Elvish Yadav Arrest: नोएडा पुलिस ने यूट्यूबर एल्विश यादव को किया गिरफ्तार, इस मामले पर हुई कार्रवाई

यह भी पढ़ें - MP News: जब बड़े अधिकारियों के पद हैं इतनी बड़ी संख्या में खाली, तो कैसे आगे बढ़ेगी प्रदेश में विकास की गाड़ी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close