विज्ञापन
Story ProgressBack

राजनाथ सिंह ने NDTV से कहा- देश में विपक्ष खुद ही कमजोर हो रहा है, NDA करेगी 400 पार

एनडीटीवी डिफेंस समिट में सियासी मसलों पर भी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बेबाकी से अपनी बात रखी. NDTV के एडिटर-इन चीफ संजय पुगलिया से इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि देश में विपक्ष का मजबूत न होना हम सबके लिए चिंता की बात है. उन्होंने कहा कि विपक्ष खुद ही कमजोर हो रहा है, वो क्या हासिल करना चाहते हैं ये उन्हें समझना होगा

Read Time: 3 min
राजनाथ सिंह ने NDTV से कहा- देश में विपक्ष खुद ही कमजोर हो रहा है, NDA करेगी 400 पार

Defence Minister Rajnath Singh in NDTV Defence Summit: एनडीटीवी डिफेंस समिट (NDTV Defence Summit 2024) में सियासी मसलों पर भी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने बेबाकी से अपनी बात रखी. NDTV के एडिटर-इन चीफ संजय पुगलिया (Sanjay Pugalia) से इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि देश में विपक्ष का मजबूत न होना हम सबके लिए चिंता की बात है. उन्होंने कहा कि विपक्ष खुद ही कमजोर हो रहा है, वो क्या हासिल करना चाहते हैं ये उन्हें समझना होगा. राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारी कोशिश रहती है कि हम देश की जनता का ज्यादा-ज्यादा विश्वास हासिल करें और हम इसमें सफल भी रहते हैं. 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से जब सवाल पूछा गया कि आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी और NDA को कितनी सीटें मिलेंगी तो उन्होंने तुरंत कहा- NDA 400 सीटें पार करेगी और बीजेपी अकेले 370 के लक्ष्य को आसानी से पा लेगी. NDA का कुनबा लगातार बढ़ते जाने के मुद्दे पर राजनाथ सिंह ने कहा कि ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि हमारा दिल बड़ा है. उन्होंने कहा कि जिसका दिल बड़ा होगा उसकी का कुनबा बड़ा होगा. छोटे दिल वालों के पास इतने लोग नहीं जाते. रक्षा मंत्री ने कहा कि हमारी कोशिश अधिक से अधिक सीटें जीतने की हैं. 
बीजेपी के अध्यक्ष रह चुके राजनाथ सिंह ने इंटरव्यू के दौरान ये भी कहा कि हम कभी नहीं चाहते कि देश विपक्ष मुक्त (Opposition Free Country) हो. हम तो चाहते हैं कि विपक्ष रहे. अब ये तो उनकी जिम्मेदारी है. दरअसल राजनाथ सिंह से पूछा गया था किबीजेपी कांग्रेस मुक्त भारत की बात करती थी, लेकिन अब विपक्ष मुक्त भारत बनाने में लगी है? उन्होंने कहा-  यदि बीजेपी की 100 फीसदी सीटें आ जाएं तब भी हमारी कोशिश होगी कि भारत की हेल्दी डेमोक्रेसी पर कोई भी प्रश्न न उठने पाए. हम तब भी चाहेंगे की हमारे सामने विपक्ष बैठे. राजनाथ सिंह से जब पूछा गया कि आपकी पार्टी में इतने विपक्षी नेता इंपोर्ट क्यों हो रहे हैं? तो उन्होंने कहा कि कई विपक्षी नेताओं को पता है कि देश हित क्या है, जो देश का विकास चाहते हैं और देश के लिए काम करना चाहते हैं, वह बीजेपी के साथ आ रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: NDTV Defence Summit में बोले राजनाथ: 2029 तक भारत डिफेंस में 50 हजार करोड़ का करेगा निर्यात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close