विज्ञापन
Story ProgressBack

'कांग्रेस को खत्म करके ही मानेंगे राहुल गांधी', कलबुर्गी में शिवराज सिंह चौहान ने चलाए तंज के बाण

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि आज कल खड़गे जी बहुत परेशान है और कह रहे हैं कि लोग कांग्रेस छोड़कर क्यों जा रहें हैं. खड़गे जी जब से आप राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं, तब से कांग्रेस की और भी ज्यादा दुर्गति हो गई है.

'कांग्रेस को खत्म करके ही मानेंगे राहुल गांधी', कलबुर्गी में शिवराज सिंह चौहान ने चलाए तंज के बाण
शिवराज सिंह चौहान ने साधा राहुल गांधी पर निशाना

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) एक दिवसीय कर्नाटक दौरे पर हैं. पूर्व सीएम चौहान ने कर्नाटक के गुलबर्गा जिले के कलबुर्गी में भाजपा बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया. कर्नाटक में शिवराज सिंह चौहान ने शरण बसवेश्वर मंदिर में पूजन-अर्चन कर आशीर्वाद प्राप्त किया और मंदिर परिसर में साफ-सफाई की. साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ दीवार लेखन किया और अपने प्रतिदिन पौधरोपण के संकल्प के तहत वृक्षारोपण भी किया.

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि, भगवान बसवेश्वर जी की इस पवित्र धरती पर आ पाया हूं, मैं उन्हें प्रणाम करता हूं. दुनिया में लोकतंत्र का उदय इसी पवित्र धरती पर हुआ था. हम सब लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं. कांग्रेस ने कर्नाटक और देश तबाह किया है और अब जनता ने यह ठान लिया है कि, महात्मा गांधी जी का जो सपना था कि, कांग्रेस खत्म कर दी जाए, उस कांग्रेस को इस चुनाव में खत्म करने का काम खड़गे जी के नेतृत्व में होगा और राहुल गांधी करेंगे.'

राहुल गांधी कांग्रेस को डिजॉल्व करेंगे

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, महात्मा गांधी जी की बात पंडित जवाहर लाल नेहरू जी ने नहीं मानी, लेकिन राहुल गांधी तो महात्मा गांधी जी के बड़े भक्त हैं, वो कांग्रेस को समाप्त करके ही मानेंगे, राहुल गांधी कांग्रेस को डिजॉल्व करके रहेंगे. उन्होंने कहा कि, राहुल गांधी जी का तो मानसिक संतुलन ही बिगड़ गया है, वो ऐसे बयान दे रहे हैं कि बनारस में बच्चे पी कर नाचते रहते हैं. आप किसका अपमान कर रहे हो, क्या इतने बड़े नेता को यह शोभा देता है कि, वो आम नागरिक का अपमान करे.  

खड़गे जी के नेतृत्व में दम नहीं

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि आज कल खड़गे जी बहुत परेशान है और कह रहे हैं कि लोग कांग्रेस छोड़कर क्यों जा रहें हैं. खड़गे जी जब से आप राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं, तब से कांग्रेस की और भी ज्यादा दुर्गति हो गई है. इसलिए हर दिन कोई न कोई कांग्रेस छोड़कर जा रहा है. आपके नेतृत्व में दम ही नहीं हैं. आने वाले समय में राहुल गांधी जैसे नेता ही कांग्रेस में रहेंगे और कोई नहीं रहेगा. खड़गे जी ईडी, सीबीआई पर आरोप लगाते हैं, ईडी, सीबीआई वहीं जाती है जहां भ्रष्टाचार और घोटाला होता है. उन्होंने कहा कि, कांग्रेस ने बर्बाद करने के अलावा और कुछ नहीं किया है, कांग्रेस अब समाप्ति की ओर है.  

कांग्रेस की बुद्धि बिगड़ गई

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, कांग्रेस की तो बुद्धि बिगड़ गई है, विनाशकाले विपरीत बुद्धि. अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर बना, पूरा देश नहीं, पूरा विश्व प्रसन्न था, गांव-गांव में केसरिया पताकाएं सजाई गईं, दीपक जलाए गए, आनंद का उत्सव मनाया गया. निमंत्रण सोनिया मैडम, खड़गे जी और राहुल बाबा को भी दिया गया कि तुम भी आओ, लेकिन उनके भाग फूटे थे, किस्मत में ही नहीं था, वो बोले... हम नहीं जाएंगे, बहाने बनाते हैं. कांग्रेस तो मोदी जी का विरोध करते-करते भगवान राम का ही विरोध करने लगी. कांग्रेसी कहते थे मंदिर वहीं बनाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताएंगे. आज देखिए 22 जनवरी को आयोध्या में भव्य व दिव्य राममंदिर में प्राण प्रतिष्ठा हुई और रामलला विराजे. 

ये भी पढ़ें Madhya Pradesh Crime News: जूतों की वजह से पकड़ा गया कातिल, पुलिस ने किया अंधे हत्याकांड का खुलासा

400 पार का संकल्प

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, इस बार प्रधानमंत्री जी ने लोकसभा चुनाव में 400 पार का लक्ष्य रखा है. भाजपा अकेले 370 सीटें और एनडीए का 400 से भी ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य है. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कर्नाटक के एक दिवसीय दौरे पर हैं.

ये भी पढ़ें 'पश्चिम बंगाल में गुंडों, पुलिस और नेताओं के बीच मजबूत गठजोड़', विजयवर्गीय ने उठाई राष्ट्रपति शासन की मांग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Agnipath Yojana: सीएम विष्णु देव साय का ऐलान, अग्निविरों को नौकरी में आरक्षण देगी छत्तीसगढ़ सरकार
'कांग्रेस को खत्म करके ही मानेंगे राहुल गांधी', कलबुर्गी में शिवराज सिंह चौहान ने चलाए तंज के बाण
Lok Sabha election Investigation has started in the MP Chhattisgarh and other states where Congress defeat, Mallikarjun Kharge formed committee
Next Article
MP-CG सहित जहां मिली कांग्रेस को करारी, वहां की पड़ताल शुरु, खरगे ने इतनी कमेटी गठित की
Close
;