विज्ञापन
Story ProgressBack

President's address: पेपर लीक मुद्दे पर राष्ट्रपति मुर्मू ने अभिभाषण में कहा, सरकार दोषियों पर कार्रवाई के लिए प्रतिबद्ध

President Joint Parliament Address:संयुक्त संसद में राष्ट्पति द्रोपदी मुर्मू के संबोधन का आम आदमी पार्टी ने बहिष्कार किया है. दिल्ली शराब नीति मामले में सीबीआई की कस्टडी में मौजूद सीएम अरविंद केजरीवाल सत्ता पक्ष को सख्त मैसेज देना चाहती है.

President's address: पेपर लीक मुद्दे पर राष्ट्रपति मुर्मू ने अभिभाषण में कहा, सरकार दोषियों पर कार्रवाई के लिए प्रतिबद्ध
संसद के संयुक्त को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू

President Joint Parliament Address: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए देश की नई सरकार का रोडमैप पेश किया. गुरुवार को सुबह 11 बजे लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मोदी सरकार 3.0 के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि, नई सरकार का रोड मैप तैयार है.

संयुक्त संसद में राष्ट्पति द्रोपदी मुर्मू के संबोधन का आम आदमी पार्टी ने बहिष्कार किया है. दिल्ली शराब नीति मामले में सीबीआई की कस्टडी में मौजूद सीएम अरविंद केजरीवाल सत्ता पक्ष को सख्त मैसेज देना चाहती है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने संयुक्त संसद अभिभाषण में 'मोदी 3.0' का विजन रखा

अपने संबोधन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 'मोदी 3.0' का विजन रखते हुए अभिभाषण में पेपर लीक मामले का भी जिक्र किया, लेकिन विपक्षी सांसदों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. इस पर राष्ट्रपति ने विपक्षी सांसदों को शांत रहने की अपील करते हुए कहा कि पेपर लीक की घटनाओं को रोकने के लिए सरकार सख्त उपाय कर रही है, जिस पर कानून भी आ चुका है.

राष्ट्रपति ने लोकसभा चुनाव 2024 में कश्मीर घाटी में रिकॉर्ड वोटिं का किया जिक्र

राष्ट्रपति मुर्मू ने अपने अभिभाषण की शुरुआत सभी निर्वाचित सांसदों को बधाई के साथ की. उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 में कश्मीर घाटी में वोटिंग में दशकों के रिकॉर्ड टूटने का जिक्र करते हुए कहा कि बीते 4 दशकों में हमने कश्मीर में बंद और हड़ताल के बीच कम मतदान का दौर भी देखा था. भारत के दुश्मन वैश्विक मंच पर इसको जम्मू कश्मीर की राय के तौर पर दुष्प्रचारित करते रहे हैं, लेकिन इस बार कश्मीर घाटी में लोगों ने इसका करारा जवाब दिया है।  

पेपर लीक मुद्दे पर राष्ट्रपति ने कहा, युवाओं को प्रतिभा दिखाने का उचित अवसर मिले

राष्ट्रपति मुर्मू ने आगे अपने अभिभाषण में कहा कि, हमारी सरकार का प्रयास है कि देश के युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का उचित अवसर मिले.उन्होंने कहा, सरकारी भर्ती हो या परीक्षाएं, किसी भी कारण से इनमें रुकावट आए, यह उचित नहीं है. इसमें शुचिता और पारदर्शिता जरूरी है.

पेपर लीक की घटना की निष्पक्ष जांच व दोषियों पर कार्रवाई के लिए सरकार प्रतिबद्ध

उन्होंने कहा कि हाल में कुछ परीक्षाओं में हुई पेपर लीक की घटनाओं की निष्पक्ष की जांच और दोषियों पर कार्रवाई के लिए सरकार प्रतिबद्ध है. इससे पहले भी हमने देखा है कई राज्यों में पेपर लीक की घटनाएं देखी हैं. हमें इस मुद्दे पर दलीय राजनीति से ऊपर उठने की जरूरी है.

राष्ट्रपति अभिभाषण के बाद सत्तारूढ़ दल दोनों सदनों में धन्यवाद प्रस्ताव पेश करेगा

गौरतलब है राष्ट्रपति के अभिभाषण के जरिए सरकार अपनी नीतियों और कार्यक्रमों का रोडमैप सामने रखती हैं. मुर्मू के अभिभाषण के बाद सत्तारूढ़ दल संसद के दोनों सदनों में धन्यवाद प्रस्ताव पेश करेगा, जिस पर सदस्य चर्चा करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी 2 या 3 जुलाई को धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दे सकते हैं.

ये भी पढ़ें-1 जुलाई से IPC और CRPC की जगह लेगा नया आपराधिक कानून, मध्य प्रदेश पुलिस ने की व्यापक तैयारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Hijab Row: कॉलेज में नकाब, बुर्का और हिजाब पर मुस्लिम छात्राओं को बॉम्बे हाईकोर्ट का झटका, जारी रहेगा बैन
President's address: पेपर लीक मुद्दे पर राष्ट्रपति मुर्मू ने अभिभाषण में कहा, सरकार दोषियों पर कार्रवाई के लिए प्रतिबद्ध
What happened to senior BJP leader Lal Krishna Advani? He was suddenly admitted to AIIMS, know how is his health now?
Next Article
LK Advani Health: वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी को क्या हुआ! अचानक एम्स में भर्ती कराया गया, जानें अभी कैसी है तबियत?
Close
;