विज्ञापन
Story ProgressBack

PM मोदी का तीखा हमला, कहा- कांग्रेस ने फेल होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया, 13 राज्यों में शून्य सीटें आईं

प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में अपनी बात रखी. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर चुन-चुन कर हमला बोला. पीएम ने कहा- कांग्रेस ने फेल होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है फिर भी वे जनादेश के फर्जी जीत के नशे में झूम रही है. कांग्रेस को देश की जनता ने लगातार तीसरी बार विपक्ष में बैठने का आदेश दिया है.

PM मोदी का तीखा हमला, कहा- कांग्रेस ने फेल होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया, 13 राज्यों में शून्य सीटें आईं

PM Modi Speech in Lok Sabha: प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में अपनी बात रखी. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर चुन-चुन कर हमला (Attack on Congress) बोला. पीएम ने कहा- कांग्रेस ने फेल होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है फिर भी वे जनादेश के फर्जी जीत के नशे में झूम रही है. कांग्रेस को देश की जनता ने लगातार तीसरी बार विपक्ष में बैठने का आदेश दिया है. देश के 13 राज्यों में कांग्रेस को शून्य सीटें मिली हैं. दूसरी तरफ पीएम मोदी के पूरे भाषण के दौरान विपक्ष जमकर हंगामा करता रहा. ऐसे में दो बार ऐसा वक्त भी आया जब शोर-शराबे से नाराज पीएम अपना भाषण रोक कर बैठ गए. इस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से नाराजगी जाहिर की. उन्होंने राहुल गांधी से मुखातिब होते हुए कहा कि वह विपक्षी सांसदों को वेल में जाने के लिए उकसा रहे हैं.ये विपक्ष के नेता को शोभा नहीं देता. 

हम तुष्टिकरण नहीं संतुष्टिकरण का विचार रखते हैं: मोदी

इससे पहले पीएम मोदी जब संसद पहुंचे तो NDA के सांसदों ने मोदी-मोदी के नारों से उनका स्वागत किया. पीएम मोदी ने अपने भाषण में सबसे पहले उन सांसदों का धन्यवाद किया जिन्होंने नियमों के तहत धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लिया. इसके बाद प्रधानमंत्री ने देश की जनता का शुक्रिया किया जिन्होंने चुनाव में NDA को जीत दिलाई. उन्होंने कहा कि देश ने सफल चुनाव आयोजित कर दुनिया को दिखा दिया है कि ये सबसे बड़ा चुनाव था. इसके बाद पीएम मोदी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा- मैं कुछ लोगों की पीड़ा समझ सकता हूं क्योंकि लगातार झूठ का प्रसार करने के बाद भी उनकी पराजय हुई. हम तुष्टिकरण नहीं बल्कि संतुष्टिकरण के विचार को लेकर चले हैं. 

शोले के बहाने कांग्रेस पर साधा निशाना

पीएम ने अपने भाषण के दौरान कांग्रेस को निशाने पर लेने के लिए ऑलटाइम ग्रेट फिल्म शोले के डॉयलग का सहारा लिया. उन्होंने कहा- कांग्रेस की स्थिति वैसी ही हो गई जैसे अभिताभ बच्चन ने धर्मेन्द्र के लिए मौसी से बात की थी. मोदी ने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा कि कांग्रेस कह रही है- मौसी हम तीसरी बार ही तो हारे हैं. अरे मौसी 13 राज्यों में ही तो जीरो सीटें आई हैं लेकिन हीरो तो हम ही हैं. अरे मौसी हारे हैं तो क्या हुआ हमारी पार्टी सांसें तो ले रही है. इसी दौरान पीएम ने एक वैसे बच्चे का उदाहरण भी दिया तो स्कूल से घर आकर रोते हुए कहता है कि मुझे स्कूल में टीचर ने मारा. वो लड़का ये नहीं बताता कि उसने स्कूल में किसके टीफिन से खाना चुराया. वो लड़का ये नहीं बताता कि उसने अपने साथी को गंदी गाली दी. वो लड़का ये नहीं बताता कि उसने टीचर को चोर कहा. 

"100 में से नहीं,543 में से 99 लाए हैं"

पीएम मोदी ने कहा- जहां-जहां बीजेपी-कांग्रेस की सीधी फाइट थी, जहां कांग्रेस मेजर पार्टी थी, वहां कांग्रेस का स्ट्राइक रेट सिर्फ 26 परसेंट है. लेकिन जहां वो किसी का पल्लू पकड़ के चलते थे, ऐसे राज्यों में उनका स्ट्राइक रेट 50 परसेंट है. कांग्रेस की 99 सीटों में से ज्यादातर सीटें उनके सहयोगियों ने जिताया है और इसलिए कह रहा हूं कि परजीवी कांग्रेस है.16 राज्यों में कांग्रेस जहां अकेले लड़ी, वोट शेयर गिर चुका है. गुजरात, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश, तीन राज्यों में जहां कांग्रेस अपने दम पर लड़ी और 64 में से सिर्फ दो सीट जीत पाई है. इसका साफ मतलब है कि इस चुनाव में कांग्रेस पूरी तरह परजीवी बन चुकी और अपने सहयोगी दलों के कंधे पर चढ़कर के सीटों का आंकड़ा बढ़ाया है. 

ये भी पढ़ें: Lok Sabha में संतोष पांडे बोले- "राहुल गांधी शिव की फोटो दिखाते हैं, उनके पूर्व CM महादेव के नाम पर..."

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: सदन में नेता प्रतिपक्ष का नर्सिंग घोटाले पर तीखा हमला, बोले- ऐसे चला पूरा खेल
PM मोदी का तीखा हमला, कहा- कांग्रेस ने फेल होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया, 13 राज्यों में शून्य सीटें आईं
Hathras News: 75 dead so far in Hathras Satsang stampede, full story of the accident in the words of eyewitnesses
Next Article
Hathras News: हाथरस सत्संग भगदड़ में अब तक 80 की मौत, हादसे की पूरी कहानी चश्मदीदों की जुबानी
Close
;