विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 19, 2023

''हमें अतीत की हर कड़वाहट को भुलाकर आगे बढ़ना है'', नए संसद भवन में बोले PM मोदी

पीएम मोदी ने पुराने संसद भवन के विदाई समारोह के अवसर पर कहा कि आज जब हम एक नई शुरुआत कर रहे हैं, तब हमें अतीत की हर कड़वाहट को भुलाकर आगे बढ़ना है.

Read Time: 2 min
''हमें अतीत की हर कड़वाहट को भुलाकर आगे बढ़ना है'', नए संसद भवन में बोले PM मोदी
पीएम मोदी ने पुराने संसद भवन के विदाई समारोह के अवसर पर कहा कि आज जब हम एक नई शुरुआत कर रहे हैं

संसद के विशेष सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही आज नए संसद भवन में हुई. आज से संसद की कार्यवाही नए संसद भवन में आयोजित होगी. पीएम मोदी ने पुराने संसद भवन के विदाई समारोह के अवसर पर कहा, ''नए संसद भवन का ये प्रथम और ऐतिहासिक सत्र है. मैं सभी माननीय सांसदों और देशवासियों को शुभकामनाएं देता हूं.''

ये भी पढ़ें- सीएम शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान, मेडिकल की पढ़ाई में इन छात्रों को मिलेगा 5% आरक्षण

पीएम मोदी ने कहा कि आज जब हम एक नई शुरुआत कर रहे हैं, तब हमें अतीत की हर कड़वाहट को भुलाकर आगे बढ़ना है. हम यहां से हमारे आचरण, वाणी और संकल्पों से जो भी करेंगे, वो देश के लिए, हर नागरिक के लिए प्रेरणा का कारण बनना चाहिए. हम सबको इस दायित्व को निभाने के लिए भरसक प्रयास भी करना चाहिए.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ''आज संवत्सरी भी मनाई जाती है, यह एक अद्भुत परंपरा है. आज वह दिन है जब हम कहते हैं 'मिच्छामी दुक्कड़म', इससे हमें किसी ऐसे व्यक्ति से माफी मांगने का मौका मिलता है जिसे हमने जानबूझकर या अनजाने में ठेस पहुंचाई है. मैं संसद के सभी सदस्यों और देश की जनता से भी 'मिच्छामी दुक्कड़म' कहना चाहता हूं.''

नए संसद भवन में लोकसभा की कार्यवाही से पहले स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि आज हमारे लोकतांत्रिक इतिहास का बहुत महत्वपूर्ण दिन है. हमें इस ऐतिहासिक दिन का साक्षी बनने का अवसर मिला है, मैं आप सभी को बधाई देता हूं.

ये भी पढ़ें- MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी, 15 जिलों में भारी बरसात का येलो अलर्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close