विज्ञापन
Story ProgressBack

राज्यसभा सांसदों के विदाई के मौके पर PM मोदी ने मनमोहन सिंह को किया याद, कहा-वे एक प्रेरणादायक उदाहरण

56 Rajya Sabha MPs Last Day: राज्यसभा में आज 56 सांसदों का आखिरी दिन है. इस मौके पर पीएम मोदी ने सभी सांसदों का आभार व्यक्त किया. पीएम मोदी ने विशेष तौर पर पूर्व प्रधानमंत्री और राज्यसभा सांसद मनमोहन सिंह को याद किया और उन्हें दूसरों के लिए एक प्रेरणा बताया.

Read Time: 3 min
राज्यसभा सांसदों के विदाई के मौके पर PM मोदी ने मनमोहन सिंह को किया याद, कहा-वे एक प्रेरणादायक उदाहरण

PM Modi Address in Rajya Sabha: संसद में बजट सत्र (Budget Session) के दौरान आज राज्यसभा (Rajya Sabha) में 56 सांसदों के कार्यकाल का आखिरी दिन (Last Day of 56 MPs in Rajya Sabha) है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने इन सांसदों का आभार प्रकट किया. सदन के इस दुर्लभ सौहार्दपूर्ण मौके पर पीएम मोदी (PM Modi) ने पूर्व प्रधानमंत्री और राज्यसभा सांसद मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) का विशेष तौर पर जिक्र करते हुए कहा कि हमें उनसे बहुत कुछ सीखने की जरूरत है. वे हमेशा से देश सेवा के लिए सदन में आते रहे हैं और उन्होंने अपनी बातों को बेबाकी से सबके सामने रखा. इसके साथ ही पीएम मोदी ने सभी सांसदों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी.

मनमोहन सिंह एक प्रेरणादायक उदाहरण

पीएम मोदी ने कहा, "मैं मनमोहन सिंह जी का विशेष तौर पर धन्यवाद देता हूं. वो स्वस्थ नहीं थे फिर भी उन्होंने कभी भी सदन की कार्यवाही शामिल होना और अहम समय पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराना नहीं छोड़ा." उन्होंने कहा, "कुछ सांसदों के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है. जिन सांसदों की चर्चा होगी उनमें मनमोहन सिंह जी भी शामिल हैं."

पीएम मोदी ने कहा, "मुझे याद है कि सदन में वोटिंग के दौरान यह पता था कि सत्ता पक्ष की जीत होगी, लेकिन डॉ. मनमोहन सिंह व्हीलचेयर पर आए और अपना वोट डाला. यह एक सदस्य के अपने कर्तव्यों के प्रति सचेत रहने का उदाहरण है. वे एक प्रेरणादायक उदाहरण हैं."

सांसदों ने देश की जिम्मेदारी को निभाया

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में इन सांसदों ने सदन में आकर देश की जिम्मेदारी को निभाया. उस काल खंड ने हमें बहुत कुछ सिखाया. ये वही सांसद हैं जो अपने देश की विकास यात्रा को आगे बढ़ाने में हमेशा आगे रहे. उन्होंने कहा कि जो सांसद अब विदा हो रहे हैं, उन्हें दोनों सदनों में बैठने का मौका मिला है. इन सांसदों ने हमेशा सदन के साथ सहयोग किया है.

सदन में हर दो साल में नया प्रवाह आता है

पीएम मोदी ने सांसदों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि गुणी लोगों के साथ रहकर हमारे गुणों में भी बढ़ोतरी हुई है. नदियों को जल तभी तक पीने योग्य रहता है, जब तक वह बहता रहता है. इसी तरह सदन में भी हर दो साल में नया प्रवाह आता है. लेकिन, नदी कितनी ही मीठी क्यों ना हो वह जैसे ही समुद्र से मिलती है उसका पानी पीने योग्य नहीं रहता है. मुझे लगता है कि ये संदेश हम सभी के लिए प्रेरक रहेगा.

ये भी पढ़ें - Chhattisgarh: सीजीपीएससी घोटाले में अफसर और नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज, EOW भी करेगी जांच

ये भी पढ़ें - Harda factory Blast: हरदा विस्फोट में मरने वाोलों की संख्या हुई 12,  जिले में सभी 12 पटाखा फ़ैक्ट्रियों को किया गया सील

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close