विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV Yuva Conclave: अनुराग ठाकुर ने कहा- PM मोदी सख्त बॉस, युवा मतलब सकारात्मक ऊर्जा, जुनून व प्रतिबद्धता

फर्स्ट टाइम वोटर्स को सलाह देते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा, यह डर सही है कि उन्हें गुमराह किया जा सकता है, लेकिन आज का युवा बहुत जागरूक है और अपने अधिकारों के बारे में जानता है वे जानते हैं कि देश के लिए कौन काम कर रहा है, मुझे युवाओं की चिंता है. चाहे कितनी भी गर्मी क्यों न हो उन्हें अपना वोटर कार्ड लेना चाहिए और जाकर वोट करना चाहिए. युवा इस अवसर को हाथ से न जाने दें.

Read Time: 5 min
NDTV Yuva Conclave: अनुराग ठाकुर ने कहा- PM मोदी सख्त बॉस, युवा मतलब सकारात्मक ऊर्जा, जुनून व प्रतिबद्धता

NDTV Yuva Conclave: एनडीटीवी (NDTV India) के NDTV युवा कार्यक्रम में राजनीति (Politics), सिनेमा (Cinema), संगीत (Music), कॉमेडी (Comedy) और अन्य क्षेत्रों से जुड़े यूथ (Youth) शामिल हो रहे हैं. इस कार्यक्रम में यह बताया गया कि युवाओं के विजन के साथ देश कैसे तरक्की कर रहा है. एनडीटीवी युवा कॉन्क्लेव में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister Anurag Thakur) ने कहा कि युवा का मतलब है 'पैशन'. भारत आज दुनिया का तीरा सबसे बड़ा स्टार्टअप है. भारत के युवाओं की क्षमताओं को वर्षों तक रोक कर रखा हुआ था. 30 साल पहले स्पेस सेक्टर खोल देते तो आज हम गूगल मैप नहीं देखते, हमारे युवा अपना बना चुके होते.

युवा के दम पर ऐसे आगे बढ़ा भारत : अनुराग ठाकुर

NDTV युवा कॉन्क्लेव (NDTV Yuva Conclave) में अनुराग ठाकुर ने कहा, युवा का मलतब है सकारात्मक ऊर्जा, प्रेरणा, जुनून, नवाचार, सशक्तिकरण, विकास, प्रतिबद्धता.हमारे देश में युवा इतने प्रतिबद्ध हैं कि 10 सालों में देश तीसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप (हब) बन गया है. रोजगार के मुद्दे पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि 12 महीने में 10 लाख नौकरियां दी गई. ईपीएफओ के अकाउंट देखेंगे 6 करोड़ 40 लाख नए रजिस्ट्रेशन हुए. ईश्रम कार्ड 29 करोड़ मिले हैं. वहीं फर्स्ट टाइम वोटर्स को सलाह देते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा, "यह डर सही है कि उन्हें गुमराह किया जा सकता है, लेकिन आज का युवा बहुत जागरूक है और अपने अधिकारों के बारे में जानता है वे जानते हैं कि देश के लिए कौन काम कर रहा है, मुझे युवाओं की चिंता है. चाहे कितनी भी गर्मी क्यों न हो उन्हें अपना वोटर कार्ड लेना चाहिए और जाकर वोट करना चाहिए. युवा इस अवसर को हाथ से न जाने दें."

मोदी सरकार ने युवाओं पर खास ध्यान दिया. उन्होंने निर्देश दिए कि युवाओं को स्टार्टअप में जो भी दिक्कतें आ रही हैं उन्हें सॉल्व करना है. इसी के चलते भारत स्टार्टअप में बारत एक बड़ी शक्ति बनकर उभरा ह
भारत के युवाओं की क्षमताओं को वर्षों तक रोक कर रखा हुआ था. तीस साल पहले स्पेस सेक्टर खोल देते तो आज हम गूगल मैप नहीं देखते, हमारे युवा अपना बना चुके होते. आज भारत में इतनी संभावनाएं बनी है कि स्पेस सेक्टर में भी बड़ी ताकत बन रही है. छोटे शहरों में एक स्टार्ट-अप इकोसिस्टम बनाया जा रहा है. अगर देश के युवाओं को सालों तक रोका नहीं जाता तो कुछ युवा गूगल मैप्स जैसी बड़ी कंपनी बना लेते. एक सफल चंद्रयान मिशन भी भारत की तरक्की को दिखाता है.

अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री

PM मोदी को बताया सख्त बॉस

पीएम मोदी को लेकर अनुराग ठाकुर ने कहा कि पीएम मोदी बेहद सख्त बॉस हैं. मेरे बॉस ने हमेशा काम को तरजीह दी. 23 साल से पीएम मोदी ने कोई ऑफ नहीं लिया है.  मेरे बॉस पीएम मोदी सबसे बेस्ट बॉस हैं. उन्होंने पिछले 23 साल से कोई भी छुट्टी नहीं ली.वह काम को लेकर बेहद सख्त हैं.

अनुराग ठाकुर ने कहा आपका कोई बॉस है जिसने 23 साल में एक भी छुट्टी नहीं ली है, यहां तक ​​कि जब उसकी मां का निधन हो गया हो, तो यह पीएम की प्रतिबद्धता है.

केजरीवाल को बताया कट्‌टर बेईमान

NDTV युवा कॉन्क्लेव में अनुराग ठाकुर ने युवाओं से कहा कि अरविंद केजरीवाल देश को गुमराह कर रहे हैं, उनसे दूर रहें. उन्होंने राजनीति में नहीं आने का वादा किया था, लेकिन वह आ गए. उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने की बात कही थी, अब वह भ्रष्टाचार में लिप्त दिख रहे हैं. कट्टर बेईमान अरविंद केजरीवाल अब जेल में हैं.

अनुराग ठाकुर ने कहा अगर कोई भ्रष्टाचार करता है तो उसे जांच का सामना करना होगा. अगर बीजेपी नेता या पार्टी से संबंधित कोई भी व्यक्ति अगर भ्रष्टाचार में शामिल पाया जाता है, तो उनकी जांच की जाएगी.

वहीं एक राष्ट्र, एक चुनाव पर अनुराग ठाकुर ने कहा, "1962 से पहले, एक साथ चुनाव कराया जाता था. एक चुनाव पर बहुत सारा पैसा और ऊर्जा खर्च होती है. अगर कुछ राज्यों के चुनाव पहले या स्थगित कर दिए जाते हैं, तो 10-15 चुनाव एक साथ कराए जा सकते हैं. इससे सुरक्षा और अन्य चुनाव खर्च बचाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें : 

** MP के इन नर्सिंग कॉलेजों की 'सर्जरी' जरूरी, जानिए हाईकोर्ट में CBI ने किन खामियों को बताया

** Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश की 29 सीटों पर जीत का दावा कर रही है BJP, पर ये 9 सीटें आसान नहीं!

**EVM की जगह बैलेट पेपर से चुनाव कराने के लिए कांग्रेस का प्लान! पूर्व CM भूपेश बघेल का देखिए ये बयान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close