विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV Exclusive: इलेक्टोरल बॉन्ड पर बोले फडणवीस, कहा-BJP ब्लैक मनी पर नहीं अकाउंटेड मनी पर लड़ती है चुनाव

Devendra Fadnavis Interview: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एलेक्टोरल बॉन्ड पर कहा कि बीजेपी इसे लेकर आई, इसलिए इसका हिसाब मिला. पार्टी काले धन पर नहीं अकाउंटेड मनी पर चुनाव लड़ती है.

Read Time: 3 min
NDTV Exclusive: इलेक्टोरल बॉन्ड पर बोले फडणवीस, कहा-BJP ब्लैक मनी पर नहीं अकाउंटेड मनी पर लड़ती है चुनाव

NDTV Exclusive with Devendra Fadnavis: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) से पहले सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के सख्त रुख के बाद गुरुवार को चुनाव आयोग (Election Commission) ने इलेक्टोरल बॉन्ड का डेटा (Electoral Bond Data) जारी कर दिया. इस डेटा के सामने आने के बाद बवाल मचा हुआ है. विपक्षी पार्टियां लगातार बीजेपी पर हमलावर हैं. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने पार्टी के लिए चंदा इकट्ठा करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया. वहीं विपक्षी दलों के आरोप का जवाब देते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा कि बीजेपी काले धन पर चुनाव नहीं लड़ना चाहती, पार्टी अकाउंटेड मनी पर चुनाव लड़ती है.

फडणवीस ने NDTV के साथ Exclusive Interview में बातचीत करते हुए इन सवालों का जवाब दिया. उन्होंने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड का हिसाब इसलिए मिला क्योंकि इसे बीजेपी लेकर आई. बीजेपी काले धन पर नहीं, बल्कि अकाउंटेड मनी पर चुनाव लड़ती है. उन्होंने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड सही है या गलत, इसपर मैं बात नहीं करूंगा. सवाल यह है कि इलेक्टोरल बॉन्ड का हिसाब क्यों मिल रहा है? चूंकि ये अकाउंटेड मनी है. इसलिए इसका हिसाब दिया गया. उन्होंने कहा कि बीजेपी की हमेशा से यह सोच रही है कि काले धन पर चुनाव न लड़ा जाए. हमारी सरकार ने फंडिंग को लेकर कई सुधार किए हैं. चुनाव में कितना पैसा खर्च होगा, सब तय है.

मोदी जी के काम के दम पर जीतते हैं चुनाव

विपक्षी दलों ईडी की कार्रवाई को लेकर किए जा रहे हमलों पर फडणवीस ने कहा कि ईडी को कांग्रेस के नेताओं ने ही बनाया था. इसका गठन यूपीए सरकार में हुआ था. बीजेपी को इसकी कोई जरूरत नहीं है. देश में कानून और कोर्ट है अगर इसका दुरुपयोग होगा तो ये बक्शे नहीं जाएंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी ईडी के भरोसे राजनीति नहीं करती है. ईडी के दम पर समाज के निचले तबके का वोट नहीं मिल सकता है. हम पीएम मोदी के काम के दम पर जीत रहे हैं. गरीबों को इस बात का भरोसा है कि समाज और देश का कोई भला कर सकता है तो वो केवल मोदी जी कर सकते हैं.

महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग पर बनी सहमति

वहीं महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्य की 80 फीसदी सीटों पर शेयरिंग को लेकर सहमति बन गई है. बीजेपी और उसकी सहयोगी शिवसेना (शिंदे गुट) और एनसीपी (अजित पवार गुट) इन सीटों पर उम्मीदवार घोषित करेंगी. हालांकि जिन सीटों पर अभी तक सहमति नहीं बन पाई है वहां उम्मीदवार घोषित नहीं होंगे. इसके साथ ही फडणवीस ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर कहा कि हम साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे.

यह भी पढ़ें - MP सरकार अवैध कॉलोनियों के खिलाफ लाएगी सख्त कानून, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने किया ऐलान

यह भी पढ़ें - DA Hike in Chhattisgarh: चुनाव से पहले CM विष्णु देव के 5 बड़े फैसले, कर्मचारियों से लेकर पत्रकारों को साधा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close