विज्ञापन
Story ProgressBack

मायावती ने भतीजे को उत्तराधिकारी पद से हटाया, लिखा-'जब तक वह परिपक्व नहीं हो जाता...'

Akash Anand BSP: बीजेपी के बारे में आकाश आनंद की टिप्पणी पिछले हफ्ते सुर्खियों में रही थी. उनके खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया था. इसपर मायावती ने बड़ा एक्शन लिया है..

Read Time: 3 mins
मायावती ने भतीजे को उत्तराधिकारी पद से हटाया, लिखा-'जब तक वह परिपक्व नहीं हो जाता...'
Mayawati removes akash anand from BSP

Mayawati on Akash Anand: बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) की प्रमुख मायावती के अपने भतीजे आकाश आनंद (Akash Anand) पर बड़ा एक्शन लिया है. अपने एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए मायावती (Mayawati) ने बताया कि अब आकाश उनके राजनीतिक उत्तराधिकारी (Political successor) या पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक (National Coordinator) नहीं रहेंगे. 29 वर्षीय आकाश आनंद को बुधवार शाम पार्टी से हटा दिया गया. कुछ दिनों पहले बीजेपी (BJP) के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के लिए उनके खिलाफ पुलिस मामला दर्ज किया गया था.

उनकी बुआ (मायावती) ने कहा कि उन्हें 'पूर्ण परिपक्वता प्राप्त होने तक' उनकी जिम्मेदारियों से अलग किया जा रहा है. बसपा नेता ने तालिबान का हवाला देते हुए कहा, 'जो पार्टी अपने युवाओं को भूखा छोड़ती है और अपने बुजुर्गों को गुलाम बनाती है, वह आतंकवादी सरकार है.'

ट्वीट कर दी जानकारी

मायावती ने मंगलवार शाम अपने एक्स पर कई सारे ट्वीट किए. मायावती ने कहा, 'बीएसपी भी बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर के स्वाभिमान और आत्मसम्मान तथा सामाजिक परिवर्तन के लिए एक आंदोलन है. जिसके लिए श्री कांशीराम जी और मैंने अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया है और इसे गति देने के लिए एक नई पीढ़ी भी तैयार की जा रही है. इसी क्रम में मैंने पार्टी में अन्य लोगों को बढ़ावा देने के साथ ही आकाश आनंद को राष्ट्रीय समन्वयक और उत्तराधिकारी घोषित किया. लेकिन, पार्टी और आंदोलन के व्यापक हित में उन्हें पूर्ण परिपक्वता प्राप्त करने तक इन दोनों महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों से अलग रखा जा रहा है.'

आकाश आनंद के खिलाफ मामला दर्ज

आकाश आनंद के संविधान और भाजपा से जुड़े विवादित भाषण के मामले में जिला प्रशासन ने संज्ञान लिया और रविवार को आनंद और चार अन्य के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया. अन्य में से तीन पार्टी के उम्मीदवार थे और चौथा वह नेता था जिसने रैली का आयोजन किया था जिसमें आनंद बोल रहे थे. सूत्रों ने बताया कि इसके तुरंत बाद आकाश आनंद की सभी रैलियां रोक दी गईं.

ये भी पढ़ें :- PM Kisan Yojana: इस दिन जारी हो सकती है किसान सम्मान निधि की अगली किस्त, ये काम नहीं कराने पर खाते में नहीं आएंगे पैसे

आकाश को बनाया था राजनीतिक उत्तराधिकारी

बसपा प्रमुख मायावती ने पिछले साल दिसंबर में अपने भतीजे को अपना राजनीतिक उत्तराधिकारी घोषित किया था. मंगलवार को उन्होंने आकाश को पार्टी से हटाने की घोषणा चुनाव के तीसरे चरण के समाप्त होने के बाद की. बीएसपी, जिसे राज्य के दलितों का एक बड़ा हिस्सा समर्थन प्राप्त है. पार्टी इस चुनाव में अकेले ही मैदान में उतर रही है. बता दें कि आकाश आनंद ने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले आधिकारिक तौर पर राजनीति में प्रवेश किया था. इससे पहले वह बीएसपी के कई कार्यक्रमों में शामिल हुए थे और 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार में अपनी चाची के साथ गए थे.

ये भी पढ़ें :- Indian Railways: इस राज्य से शुरू होने जा रही है Private Train सेवा, जानें रूट और प्राइस लिस्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
35 चीता ट्रैकर्स ने छोड़ा काम, मांस कटवाने पर हड़ताल, कूनो में क्यों मच गया बवाल? देखिए NDTV पड़ताल
मायावती ने भतीजे को उत्तराधिकारी पद से हटाया, लिखा-'जब तक वह परिपक्व नहीं हो जाता...'
Rajkot Game Zoning Fire Accident: 27 people burnt alive in Rajkot Game Zoning accident gujrat
Next Article
Rajkot Game Zoning Fire Accident: राजकोट गेम जोन हादसे में 27 लोग जिंदा जले, चारों तरफ आग, धुंआ और चीख-पुकार...
Close
;