विज्ञापन
Story ProgressBack

Loksabha Election : शिक्षा, रोजगार, मुफ्त बिजली से लेकरअरविन्द केजरीवाल ने दी 10 गारंटियां, बोले- पीएम मोदी ... 

Loksabha Eelction 2024: लोकसभा चुनाव के पहले दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविन्द केजरीवाल ने 10 गारंटियों की घोषणा की है.  मुफ्त बिजली से लेकर शिक्षा, रोजगार सहित कई गारंटियां दी हैं. 

Read Time: 2 mins
Loksabha Election : शिक्षा, रोजगार, मुफ्त बिजली से लेकरअरविन्द केजरीवाल ने दी 10 गारंटियां, बोले- पीएम मोदी ... 

Arvind Kejriwal Guarantee: लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के चौथे चरण के पहले अब आम आदमी पार्टी ने भी गारंटियों का बड़ा पिटारा खोल दिया है. जेल से जमानत मिलने के बाद दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने ‘केजरीवाल की गारंटी' का ऐलान किया और कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद 10 गारंटियों पर युद्ध स्तर पर काम किया जाएगा. आइए जानते हैं केजरीवाल की क्या है 10 गारंटियां? 

ये है केजरीवाल की गारंटियां

सीएम ने गारंटियों की घोषणा करते हुए कहा कि देश में 24 घंटे बिजली, गरीबों को मुफ्त बिजली देने के लिए 1.5 लाख करोड़ खर्च किए जाएंगे. शिक्षा की गारंटी, देश के सारे सरकारी स्कूल private से बेहतर बनाएंगे.इसके लिए 5 लाख करोड़ रूपये खर्च होंगे. स्वास्थ्य की गारंटी देते हुए कहा कि स्वस्थ जनता ही इस देश को आगे ले जाएगी,  इस काम के लिए 5 लाख करोड़ का खर्च किया जाएगा. उन्होंने कहा कि राष्ट्र सर्वोपरि, चीन ने जमीन पर कब्जा किया, अपनी जमीन छुड़वायेंगे, सेना को स्वतंत्रता देंगे. अग्नि वीर सैनिक की नौकरी पक्की की जाएगी, सेना के लिए पर्याप्त खर्च होंगे. किसानों को फसलों का उचित दाम मिलेगा. दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें mpcg मां बच्चों की जान होती है... देखें मातृत्व की खूबसूरत तस्वीरें

गिनाए पहले के काम 

अरविन्द केजरीवाल ने नई गारंटियों की घोषणा के पहले अपने कामों को भी गिनाया। उन्होंने कहा कि हमने 24 घंटे बिजली, मोहल्ला क्लीनिक, मुफ्त शिक्षा की जो भी गारंटी दी थी, वो सभी पूरी की है. इस दौरान उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को भी जमकर घेरा और कहा कि मोदी की गारंटी यकीन के लायक नहीं है. अगले साल उनके retirement के बाद क्या होगा पता नहीं?  केजरीवाल ने ये भी कहा कि  One नेशन one लीडर के तहत शिवराज, रमन, वसुंधरा को हटा दिया है. अब योगी जी को अगले 2 महीने में हटाया जाएगा. 

ये भी पढ़ें झुलसे नवजात और दो मासूमों को रेलवे स्टेशन में लावारिश छोड़ गए मां-बाप, CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
खुशखबरी... इस दिग्गज अर्थशास्त्री और नीति निर्माता ने कहा- 2047 तक विकसित राष्ट्र बनने की ओर भारत अग्रसर
Loksabha Election : शिक्षा, रोजगार, मुफ्त बिजली से लेकरअरविन्द केजरीवाल ने दी 10 गारंटियां, बोले- पीएम मोदी ... 
Kangana told the whole story of Chandigarh Airport, said- 'They hit my face, abused me and hit me
Next Article
Kangna Ranaut ने बताई चंडीगढ़ एयरपोर्ट की पूरी कहानी, बोलीं- 'मेरे फेस पर हिट किया, गालियां दीं और...'
Close
;