विज्ञापन
Story ProgressBack

अयोध्या दौरे पर रामलला के दर्शन कर सकते हैं राहुल-प्रियंका, संत समाज नाराज, जानिए क्या कहा?

Ram Mandir Ayodhya: हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने कहा कि राहुल और प्रियंका अयोध्या आ रहे हैं. अयोध्या आने पर उनका स्वागत है, लेकिन अभी राहुल गांधी और प्रियंका को भगवान श्री कृष्ण की जन्म भूमि पर जाने की आवश्यकता है. राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महत कमल नयन दास ने कहा कि राहुल गांधी को भारत से कुछ लेना ही देना नहीं हैं.

Read Time: 4 mins
अयोध्या दौरे पर रामलला के दर्शन कर सकते हैं राहुल-प्रियंका, संत समाज नाराज, जानिए क्या कहा?

Shri Ram Janmbhoomi Mandir in Ayodhya: कांग्रेस नेताओं के अयोध्या (Ayodhya) आने की सुगबुगाहट से अयोध्या के संतो में बेचैनी बढ़ गयी है. संत समाज राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के अयोध्या दौरे को लेकर कटाक्ष करते नजर आ रहे हैं. न्यूज एजेंसी आईएएनएस (IANS) के अनुसार संत समाज का कहना है कि अब राहुल और प्रियंका गांधी को अयोध्या आने की जरूरत नहीं हैं, क्योंकि जब उनको रामलला के प्राण प्रतिष्ठा (Ram lala Pran Pratishtha) का निमंत्रण दिया गया था, तब उन्होंने ठुकरा दिया था. अयोध्या के संतों का कहना है कि यही कांग्रेस और उनके नेता हैं, जो राम को काल्पनिक बताते थे. रामलला को इतने सालों तक इन्होंने टेंट में रखा. ये वहीं लोग हैं, जो संतों को आईएसआईएस (ISIS) और बोको हराम (Boko Haram) से जोड़ देते हैं, जो मंदिरों जाने वाले युवाओं पर अभद्र टिप्पणी करते हैं.

संतों दी राहुल को मथुरा जाने की सलाह

संतों ने कहा है कि अब राहुल गांधी को मथुरा जाना चाहिए. श्री कृष्ण जन्मभूमि (Sri Krishna Janmabhoomi) पर दर्शन करें और यमुना जी का जल हाथ मे लेकर संकल्प लें कि जैसे अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण हुआ है, वैसे ही मथुरा में शाही ईदगाह (Shahi Eidgah Mathura) को हटाकर भक्त श्री कृष्ण (Shri Krishna) के स्थान पर मंदिर का निर्माण किया जाएगा.

हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने कहा कि राहुल और प्रियंका अयोध्या आ रहे हैं. अयोध्या आने पर उनका स्वागत है, लेकिन अभी राहुल गांधी और प्रियंका को भगवान श्री कृष्ण की जन्म भूमि पर जाने की आवश्यकता है.

राजू दास ने आगे कहा कि यही कांग्रेस और कांग्रेस के नेता हैं, जिन्होंने रामलला को काल्पनिक बताया. इतने सालों तक राम को टेंट में रखा. संतो को आईएसआईएस और बोको हराम से जोड़ दिया. कांग्रेस के नेता कहते हैं कि मोदी (PM Modi) मजबूत होगा, तो सनातन मजबूत होगा. राजू दास ने आगे कहा कि ऐसे शब्दों से कांग्रेस के नेता सनातनियों को नवाजते हैं. सनातन को टाइफाइड मलेरिया और डेंगू बताते हुए मिटाने की बात करते हैं.

कृष्ण जन्मभूमि मंदिर का निर्माण राहुल कराएं तो हम मानेंगे ये सनातनी हैं : संत

राजू दास ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि इस तरह के शब्द कांग्रेस के नेता बोलते हैं, लेकिन फिर भी आप लोग आते हैं, तो आपका स्वागत है. अगर आप वाकई में सनातनी हैं, तो पहले मथुरा जाएं और संकल्प लें कि जैसे अयोध्या में राम मंदिर बना, वैसे ही शाही ईदगाह को हटाकर श्री कृष्ण के जन्म स्थान पर मंदिर बनाएंगे. कृष्ण जन्मभूमि मंदिर का निर्माण राहुल गांधी कराएंगे, तब हम मानेंगे राहुल गांधी हिंदुस्तान के रहने वाले हैं और सनातनी हैंं, नहीं तो हिंदू समझ जाएगा कि आप कालनेमि हैं और शुद्ध रूप से वोट की राजनीति कर रहे हैं.

राहुल गांधी के पूर्वज गद्दार थे : महंत नृत्य गोपाल दास 

राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महत कमल नयन दास ने कहा कि राहुल गांधी को भारत से कुछ लेना ही देना नहीं हैं. राहुल गांधी के पूर्वजों ने देश को खूब ठगा और लूटा है. यह वहीं राहुल गांधी है, जो वीर सावरकर को गाली देते घूमते हैं. राहुल गांधी ने जो कुछ भी किया है उसके लिए भगवान उनको क्षमा नहीं करेंगे, राहुल गांधी के पूर्वज गद्दार थे, उन्होंने देश के साथ गद्दारी की है, इसका जीता जागता प्रमाण कश्मीर है.

वहीं संकटमोचन सेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष महान ज्ञान दास के उत्तराधिकारी महंत संजय दास ने कहा कि भगवान रामलला सब की आस्था के केंद्र हैं. यहां हर कोई आकर आशीर्वाद ले सकता है. जब प्राण प्रतिष्ठा हुई थी, तब उनको आना चाहिए था. भगवान रामलला आस्था के केंद्र हैं. वह प्रेरणा के स्रोत हैं, जो उनके चरणों में नतमस्तक होगा उसके ऊपर प्रभु की कृपा होगी.

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024 Phase 2: 6 सीट, 1.11 करोड़ वोटर, 12 हजार पोलिंग बूथ, GPS, CCTV ऐसी है MP में तैयारी

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Polls 2024: एक्सपर्ट्स का दावा, सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में हो रहा है दुनिया का सबसे खर्चीला चुनाव

यह भी पढ़ें : दूसरे चरण में MP की जिन 6 सीटों पर होनी है वोटिंग, जानिए उनका गणित, कांग्रेस-BJP कौन किस पर भारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
UN Population Report: 2100 तक भारतीयों की जीने की उम्र बढ़कर 83.3 वर्ष हो जाएगी, एक्सपर्ट ने क्या कहा?
अयोध्या दौरे पर रामलला के दर्शन कर सकते हैं राहुल-प्रियंका, संत समाज नाराज, जानिए क्या कहा?
PM Modi Take Oath 2024 PM Modi took full care of castes while forming the cabinet, know how many ministers are from which class
Next Article
Cabinet Ministers of India: पीएम मोदी ने मंत्रिमंडल गठन में जातियों का रखा पूरा ख्याल, जानें- किस वर्ग से हैं कितने मंत्री
Close
;